अपराध शाखा पालम विहार व सैक्टर-40, गुरग्राम की पुलिस टीमों ने संयुक्त कार्यवाही करते हुए 03 ब्लाईन्ड मर्डर की वारदातों को अन्जाम देने वाले शातिर सीरियल कीलर को किया काबू।
आरोपी ने मृतक की पहचान छुपाने के लिए हत्या करने के बाद मृतक की गर्दन काटकर मृतक के शव से दूर अन्य स्थान पर छिपाने की वारदात को दिया था अन्जाम।
आरोपी की निशानदेही पर मृतक की कटी हुई गर्दन पुलिस टीम द्वारा की गई बरामद।

आरोपी ने लूट की नियत से 03 हत्याओं की वारदातों को अन्जाम देने का किया खुलाशा, जिसे पुलिस हिरासत रिमाण्ड पर लेकर वारदात में प्रयोग किया गया हथियार आरोपी के कब्जा से किया जाएगा बरामद।

दिनाँक 26.11.2020 को पुलिस कंट्रोल रूम, गुरुग्राम से थाना सदर, गुरुग्राम में एक सूचना विजिलेंस ऑफिस सैक्टर-47 के सामने झाड़ियों में बड़े सीवर पाइप में एक शव पङे होने के सम्बन्ध में प्राप्त हुई।

इस सूचना पर थाना सदर, गुरुग्राम की पुलिस टीम बिना किसी देरी के सूचना में बताए गए स्थान पर पहुंची तो पासा कि बड़े सीवर पाइप में एक गर्दन कटे हुए युवक का शव पङा हुआ है। मृतक के शव के पास पुलिस टीम को एक आधार कार्ड मिला जिसको चैक करने पर वह आधार कार्ड राकेश कुमार पुत्र नेम सिंह निवासी ग्राम चितकुरा बिलोना चितरारी अलीगढ़, उत्तर-प्रदेश का पाया गया। जिस आधार कार्ड के बारे में उस पर अंकित पते के अनुसार सम्बन्धित थाना गंगीरी जिला अलीगढ़, उत्तर-प्रदेश के थाना प्रबन्धक के ऑनलाइन मोबाइल नंबर प्राप्त किए और प्रबन्धक थाना गंगीरी को सूचना दी गई। तो कुछ समय बाद योगेश पुत्र नेम सिंह निवासी चितकुरा थाना गंगीरी जिला अलीगढ़, उत्तर प्रदेश हाल निवासी मकान नंबर 266/20 शांति नगर गुरुग्राम हाजिर घटनास्थल पर आया व उसने शव की पहचान अपने छोटे भाई राकेश कुमार, उम्र 26 वर्ष (जिसका आधार कार्ड पुलिस को घटनास्थल पर मिला था) के रूप में की व एक लिखित शिकायत के माध्यम से बतलाया यह दीप प्लाजा, गुरुग्राम में पिछले लगभग 15 साल से नौकरी कर रहा है। इसे आज सूचना मिली की एक युवक का शव विजिलेंस ऑफिस सैक्टर-47 के सामने खाली जगह में मिली है मिला है जिस शव के पास इसके छोटे बारी राकेश कुमार जिसकी उम्र करीब 26 साल का आधार कार्ड मिला है तो इसने घटनास्थल पर आकर बड़े पाईप के अंदर पड़े शव को देखा व चैक किया जिसकी गर्दन कटी हुई थी और वह शव इसके छोटे बाई राकेश कुमार का था। जिसको इसने पहचान लिया है। इसका छोटा भाई राकेश कुमार की किसी नाम पता ना मालूम व्यक्ति ने हत्या की है। इन्होनें पुलिस के साथ मिलकर अपने भाई राकेश की गर्दन को आसपास झाङियों में काफी तलाश किया किन्तु इसके भाई की गर्दन नही मिली।

इस शिकायत पर थाना सदर, गुरुग्राम में धारा 302, 201 भा.द.स. के तहत नियमानुसार अभियोग अंकित किया गया।

पुलिस टीम द्वारा Scene of Crime, एफ.एस.एल. व फिन्गर प्रिन्ट पुलिस टीमों को घटनास्थल पर बुलवाकर घटनास्थल का निरीक्षण कराया गया व मृतक का नियमानुसार पोस्टमार्टम करवाकर मृतक के शव को उनके परिजनों के हवाले किया गया।

उपरोक्त अभियोग में वारदात की संगीनता को देखते हुए वारदात को अन्जाम देने वाले आरोपी को काबू करने के लिए श्री के.के.राव भा.पु.से., पुलिस आयुक्त, गुरुग्राम द्वारा कई स्पेशल पुलिस टीमों को गठन किया गया। श्रीमान् पुलिस आयुक्त गुरुग्राम के निर्देशानुसार निरीक्षक जोगिन्द्र सिंह, प्रभारी अपराध शाखा पालम विहार व अपराध शाखा सैक्टर-40, गुरुग्राम की पुलिस टीमों ने अपनी कार्यकुशलता का परिचय देते हुए अपने गुप्त सुत्रों की सहायता से व अपनी समझबुझ से उक्त अभियोग की वारदात को अन्जाम देने वाले शातिर बदमाश को कल दिनांक 03.12.2020 को ए.बी.डब्लयू. टॉवर नजदीक ईफ्को चौक, गुरुग्राम से काबू करने में बङी सफलता हासिल की है। आरोपी की पहचान मोहम्मद रजी पुत्र मोहम्मद निहाल निवासी खलीलाबाद पोस्ट बीरनगर जिला औरैया थाना बरगामा बिहार, उम्र 22 वर्ष के रुप में हुई।

आरोपी से पुलिस पूछताछ में ज्ञात हुआ कि यह करीब 01 महिने पहले तक दिल्ली में Just For You नाम के एक गैस्ट हाऊस में हाऊसकीपिंग की नौकरी करता था और पिछले करीब 01 महिने से यह कोई काम नही कर रहा था।

पुलिस टीम द्वारा आरोपी से गहनता से की गई पुलिस पूछताछ में ज्ञात हुआ कि यह अपना शिकार ढूंढता था और उसे अपने साथ शराब पीने के लिए उसे राजी करता तथा कुछ पैसे खुद व कुछ पैसे उससे लेकर उसके साथ शराब पीता था। उसके बाद लूट करने की नियत से उसकी हत्या कर देता था व उसके फोन व नगदी इत्यादि लूटकर भाग जाता था।

आरोपी ने पुलिस पूछताछ में यह भी बतलाया कि इसने उपरोक्त अभियोग में मृतक राकेश कुमार को लूटने की नियत से चाकू से उसके गले पर वार किया। उसके गले पर चाकू लगने के कारण उसके गले से खून बहने लगा व कुछ देर बाद उसकी मौत हो गई। मौत होने के बाद इसने मृतक का मोबाईल फोन व अन्य सामान इत्यादि लूट लिया। मृतक की पुलिस व अन्य कोई व्यक्ति पहचान ना कर सके इस नियत इसने मृतक राकेश की गर्दन काटकर उसे एक कपङें में बाधकर झाङियों में छुपा दिया व शव को नाले की बङी पाईपों में फैंकर भाग गया।

आरोपी ने पुलिस पूछताछ में उपरोक्त अभियोग सहित निम्नलिखित अभियोगों में भी हत्या करने की वारदातों को अन्जाम देने का खुलाशा किया हैः-

  1. अभियोग संख्या 337, दिनांक 25.11.2020 धारा 302, 201 भा.द.स. थाना सैक्टर-40, गुरुग्रामः इस अभियोग में उपरोक्त आरोपी ने लूट की नियत एक युवक को चाकू मारकर हत्या करने की वारदात को अन्जाम दिया था।
  2. DD.NO.14 दिनांक 25.11.2020 धारा 174 CRPC सैक्टर-29, गुरुग्रामः इस मामले में आरोपी ने एक युवक की लूट करने की नियत से हत्या करने की वारदात को अन्जाम दिया था। इस मामले में मृतक की अभी तक पहचान नही हो पाई है।

आरोपी ने दिनाँक 23/24.11.2020 को देर रात लेजर वैली इलाके में युवक की चाकुओं से गोदकर हत्या की वारदात को अंजाम दिया था।\

दिनाँक 24/25.11.2020 की रात को सैक्टर-40 थाना क्षेत्र की ग्रीन बेल्ट में अखिलेश नाम के सिक्योरिटी गार्ड की चाकुओं से गोदकर हत्या की वारदात को अंजाम दिया था जबकि दिनाँक 25/26.11.2020 की दरम्यानी रात को सैक्टर-47 में 26 वर्षीय युवक का “सर काट”कर दिया था हत्या की वारदात को अंजाम दिया था। एक के बाद एक तीन हत्या की वारदातों को अंजाम देकर आरोपी ने सनसनी फैला दी थी, आरोपी को काबू करने के लिए पुलिस ने तीनों हत्या मामले में 250 से 300 कैमरों की सीसीटीवी फुटेज को भी खंगाला था लेकिन कोई सुराग नही मिल पाया था। आरोपी फिर किसी बेरहमी से हत्या की वारदात को अंजाम देने की फ़िराख में था उससे पहले ही क्राइम ब्रांच पालम विहार, गुरुग्राम की पुलिस टीम ने इसे काबू कर लिया।▪️आरोपी की निशानदेही पर उपरोक्त अभियोग में मृतक राकेश की कटी हुई गर्दन गाँव कन्हई, थाना सैक्टर-40, गुरुग्राम में सुनसान क्षेत्र से ड्यूटी मजिस्ट्रेट राजेश कुमार, नायब तहसीलदार वजीराबाद गुरुग्राम, डाक्टर विनोद, सीन ऑफ़ क्राइम टीम, गुरुग्राम की मौजूदगी में फोटोग्राफी करवाकर बरामद किया गया।

आरोपी लगातार लूट करने की नियत से हत्या करने की वारदातों को अन्जाम देने में सक्रिय था और बेखोफ हत्याओं की वारदातों को अन्जाम दे रहा था। आरोपी को आज दिनांक 04.12.2020 को माननीय अदालत के सम्मुख पेश करके पुलिस हिरासत रिमाण्ड पर लिया जाएगा।

पुलिस हिरासत रिमाण्ड के दौरान आरोपी द्वारा उपरोक्त अभियोगों की वारदातों को अन्जाम देने में प्रयोग किए गए हथियार बरामद किए जाएगें। अभियोग अनुसंधानाधीन है।

error: Content is protected !!