अभियान के तहत रविवार को भी बीएलओ रहेंगे मतदान केंद्रों पर मौजूद।

गुरुग्राम, 4 दिसंबर। गुरुग्राम जिला में इन दिनों मतदाता सूची के पुनरीक्षण का कार्य चल रहा है, जिसके तहत शनिवार और रविवार को विशेष अभियान चलाकर बीएलओ अपने संबंधित मतदान केंद्र में दावे व आपत्तियां प्राप्त करने के लिए उपलब्ध रहते हैं। जिला में 5 व 6 दिसंबर शनिवार व रविवार को सभी बीएलओ अपने अपने मतदान केंद्र में उपलब्ध रहेंगे और आमजन से दावे व आपत्तियां प्राप्त की।

जिला निर्वाचन अधिकारी एवं उपायुक्त अमित खत्री ने बताया कि 1 जनवरी 2021 को आधार तिथि मानकर मतदाता सूचियों का पुनरीक्षण कार्यक्रम जिला में चलाया जा रहा है। इसके तहत 16 नवंबर को मतदाता सूची का प्रारंभिक प्रकाशन किया जा चुका है। अब 15 दिसंबर 2020 तक आपत्तियां प्राप्त की जा रही है जिसके लिए 5 व 6 दिसंबर शनिवार व रविवार को विशेष अभियान चलाया जा रहा है। अभियान के तहत सभी बीएलओ मतदान केंद्रों में रहकर लोगों से दावे व आपत्तियां प्राप्त कर रहे हैं। उन्होंने बताया कि इसके बाद 14 जनवरी 2021 तक सप्लीमेंट की तैयारी व छपाई का कार्य करते हुए 15 जनवरी को मतदाता सूचियों का अंतिम प्रकाशन किया जाएगा।

श्री खत्री ने सभी जिलावासियों से अपील की है कि वे इस  विशेष अभियान का लाभ उठाएं और मतदाता सूचियों के प्रारंभिक प्रकाशन को देखकर अपने मतदान केंद्र में बीएलओ को दावे व आपत्तियां दें।

error: Content is protected !!