एससी वर्ग की चैपाल का जीर्णोद्धार उपरांत पुनः उद्घाटन.
गांव में बनेगा 11 . 40 लाख रुपए से सामूहिक सामुदायिक भवन.
जिला पार्षद दीपचंद के कर कमलों से हुआ निर्माण कार्य आरंभ

फतह सिंह उजाला

पटौदी ।   कोरोना कोविड-19 महामारी को लेकर लॉक डाउन की वजह से विकास कार्यों में आए ठहराव को फिर से गति प्रदान की जा रही है । सभी ग्रामीण बिना किसी भेदभाव के और बिना किसी मनमुटाव के गांव के सामूहिक विकास कार्य , सामूहिक सुविधाओं को ही प्राथमिकता प्रदान करें । यह बात पंचायत समिति पटौदी के चेयरमैन राकेश यादव ने कही।

गुरुवार को पटौदी ब्लाक के गांव मिलकपुर में पंचायत समिति चेयरमैन राकेश यादव और जिला पार्षद दीपचंद ने संयुक्त रुप से एससी वर्ग के लिए बनाई गई चैपाल का जीर्णोद्धार के उपरांत पुर्न उद्घाटन किया । इस मौके पर हरकेश ठेकेदार सरपंच इच्छापुरी विजेंद्र कुमार, शेरपुर सरपंच जयवीर यादव, विक्रम ठेकेदार लौकरी, ईश्वर सहित अनेक गणमान्य व्यक्ति मौजूद रहे ।

इसी मौके पर पंचायत समिति के चेयरमैन राकेश यादव ने कहा कि ग्रामीणों के द्वारा जो भी सामूहिक समस्याएं रखी गई हैं, उनका समाधान संबंधित विभागों के साथ मिलकर जल्द से जल्द करवाया जाएगा। पंचायत समिति के द्वारा राज्य सरकार और केंद्र सरकार की योजनाओं के मुताबिक सभी गांवों में बिना किसी भेदभाव के सरकारी योजनाओं के मुताबिक ही विकास कार्य करवाए जा रहे हैं । उन्होंने कहा कुछ कार्य ऐसे हैं जिन्हें सिर्फ करवाने का अधिकार गांव की पंचायत ही होता है । ऐसे में पंचायत अपना प्रस्ताव पास करके पंचायत समिति को उपलब्ध करवा दें , पंचायत समिति संबंधित विकास कार्य अथवा सुविधा के लिए अनुदान राशि पंचायत को ही देगी और पंचायत उस राशि से संबंधित विकास कार्य अथवा समस्याओं का समाधान करवा सकेगी।

इसी मौके पर विधानसभा चुनाव लड़ चुके जिला पार्षद और पटौदी पंचायत समिति के पूर्व चेयरमैन दीपचंद ने कहा कि उनके निर्वाचन क्षेत्र के जितने भी गांव हैं सभी गांवों में बिना किसी भेदभाव के विकास कार्य करवाए जा रहे हैं। मेजबान गांव में भी जो नया सामूहिक सामुदायिक भवन बनेगा, वह जिला परिषद की अनुदान राशि 11 लाख 40000 की लागत से बनाया जाएगा । उन्होंने कहा वह अभी तक आपके अपने कार्यकाल में मेजबान गांव को करीब 3500000 रुपए के विकास कार्यों में जनप्रतिनिधि होने के नाते अपना सहयोग प्रदान कर चुके हैं । दीपचंद ने कहा राज्य सरकार की नीति और नियत विकास कार्य करने की है । ग्रामीणों को सामूहिक विकास कार्य और सामूहिक समस्याओं के समाधान के लिए आपसी छोटे-मोटे मनमुटाव दूर करके गांव के विकास और सुविधाओं के लिए एकजुट होकर  रहना चाहिए । गांव मिलकपुर आगमन पर पंचायत समिति चेयरमैन राकेश यादव और जिला पार्षद दीपचंद का ग्रामीणों के द्वारा पगड़ी बांधकर अभिनंदन किया गया । दोनों जन प्रतिनिधियो ने भरोसा दिलाया कि जितना भी कार्यकाल उनका बचा हुआ है , यही प्रयास रहेगा कि पटौदी क्षेत्र के गांव में अधिक से अधिक विकास कार्य करवाए जा सकें।

error: Content is protected !!