दूसरे दिन लगातार फिर से हुई पांच लोगों की मौत.
गुरुग्राम में कोविड-19 से मरने वालों की संख्या 302 तक.
सिटी से बाहर देहात के इलाके में 42 नए केस दर्ज

फतह सिंह उजाला

गुरुग्राम । कोरोना कोविड-19 के लिए सिटी से बाहर देहात कहलाने वाला इलाका पटौदी यहां बढ़ती पॉजिटिव केस की संख्या को देखते हुए कोरोना कोविड-19 के लिए हॉटस्पॉट बन चुका है । दिसंबर माह के दूसरे दिन बुधवार को पटौदी ब्लॉक में 31 नए पॉजिटिव केस दर्ज किए गए । जबकि 1 दिन पहले मंगलवार को यह संख्या 58 पॉजिटिव केस की दर्ज की गई थी ।

दिसंबर माह के पहले दो दिनों में ही कोरोना कोविड-19 के कारण 10 लोगों का दम निकल चुका है । बुधवार को एक बार फिर से लगातार पांच लोगों की मौत कोरोना कोविड-19 के कारण हुई है । यही संख्या 1 दिन पहले मंगलवार को भी मौत के आंकड़े के रूप में दर्ज की जा चुकी है । अभी तक जिला गुरुग्राम में कोरोना कोविड-19 के कारण मरने वालों की संख्या 302 तक पहुंच चुकी है । बीते कुछ दिनों से जिस प्रकार करोना कोविड-19 के कारण मरने वालों की संख्या में उछाल देखा जा रहा है , वह वास्तव में गंभीर चिंता का कारण का कारण बन गया है । दिसंबर माह के दूसरे दिन बुधवार को जिला गुरुग्राम में 498 नए पॉजिटिव केस दर्ज किए गए हैं । वही स्वस्थ होने वालों की संख्या 1197 बताई गई है। स्वास्थ्य विभाग के द्वारा जारी बुलेटिन के मुताबिक गुरुग्राम में अभी भी 5388 कोरोना कोविड-19 के एक्टिव केस मौजूद हैं । वही 5065 कोरोना कोविड-19 पीड़ितों को होम आइसोलेशन में रखा गया है । 1 दिन पहले मंगलवार को पॉजिटिव केस की बात की जाए तो यह संख्या 495 थी । जबकि बुधवार को यह संख्या 498 पॉजिटिव केस के रूप में दर्ज की गई है ।

सिटी से बाहर देहात के इलाके पटौदी ब्लॉक जोकि करोना कोविड-19 के लिए पूरी तरह से हॉटस्पॉट साबित हो रहा है , पटौदी ब्लॉक में अभी तक 3752 पॉजिटिव केस दर्ज किए जा चुके हैं । पटौदी के साथ लगते इलाके फरुखनगर ब्लॉक में पॉजिटिव केस की संख्या अभी तक केवल मात्र 575 ही दर्ज हुई है । इसके साथ सोहना ब्लॉक में अभी तक 1828 कोरोना के मामले दर्ज हो चुके हैं । स्वास्थ्य विभाग के द्वारा जारी बुलेटिन में बताया गया है कि  गुरुग्राम में अभी तक 50585 कोरोना पॉजिटिव केस दर्ज किए जा चुके हैं । 44895 कोविड-19 के केस रिकवर होकर स्वस्थ होने वालों में शामिल हैं । जिला गुरुग्राम में सिटी और सिटी से के साथ लगते देहात के इलाकों में जिस प्रकार से कोरोना कोविड-19  के पॉजिटिव मामले लगातार कम और ज्यादा संख्या में सामने आ रहे हैं और करुणा कोविड-19 के कारण मौत का जो आंकड़ा तीन से चार होते हुए अब 5 तक पहुंच गया है । वह वास्तव में ही स्वास्थ्य विभाग, जिला प्रशासन के साथ-साथ आम जनमानस के लिए भी गंभीर चिंता के  साथ-साथ कोरोना कोविड-19 से अपने आप को बचाए रखने के लिए जारी गाइडलाइन को पालन करने के लिए आवश्यक है।

error: Content is protected !!