कल रात को भी किसानों के साथ सड़क पर ही गुजारी रात। . सभी नेताओं से दलगत राजनीति से ऊपर उठ किसान के साथ खड़ा होने का आह्वान।

बहादुरगढ़-टिकरी बॉर्डर, 1 दिसम्बर : महम के निर्दलीय विधायक बलराज कुंडू ने एक बार फिर से सभी विपक्षी नेताओं को दलगत राजनीति से ऊपर उठकर किसानों के साथ खड़े होने का आह्वान किया है। दिन के बाद रात भर किसानों के साथ टिकरी बार्डर पर जमे रहने वाले बलराज कुंडू आज भी निरन्तर धरने पर किसानों के बीच रहे। इस दौरान मीडिया कर्मियों से बातचीत में उन्होंने पुनः केंद्र सरकार से आग्रह किया कि हठधर्मिता छोड़ वह किसानों की मांगों को स्वीकार करते हुए एमएसपी की गारंटी वाला कानून लेकर आये तथा फसल के पूरे और जल्द भुगतान को कानूनी तौर पर सुनिश्चित करते हुए किसानों की सभी मांगों को स्वीकार करे।

कुंडू ने कहा कि यह लड़ाई कोई सत्ता प्राप्ति की नहीं बल्कि किसान और उसके बच्चों के पेट और भविष्य की लड़ाई है। जो तीन खेती कानून लागू किये हैं वे पूरी तरह किसान और खेती विरोधी हैं जो किसानों को अपने ही खेत पर पूंजीपतियों का गुलाम बना डालेंगे। निर्दलीय विधायक कुंडू ने लगे हाथ उन विपक्षी दलों के नेताओं को भी नसीहत दे डाली जो किसानों के साथ सड़क पर आकर उनके हकों की लड़ाई लड़ने की जगह सिर्फ ट्विटर और मीडिया बाईट तक ही सीमित हैं। कुंडू ने कहा कि संकट की इस घड़ी में सभी को अपने मतभेद भुलाकर किसान के साथ खड़ा होना चाहिए ताकि सरकार पर और अधिक दबाव पड़े और जल्द से जल्द किसानों की सभी मांगों को मनवाया जा सके।

गौरतलब है कि बलराज कुंडू शुरू से ही तीन काले कानूनों की खिलाफत में खड़े रहकर इनके बारे में किसानों को जागरूक करते रहे हैं और हालिया विधानसभा सत्र में भी उन्होंने किसानों की आवाज को पूरी मजबूती से उठाया था। कुंडू 27 नवम्बर को किसानों के साथ रोहतक से ट्रैक्टरों के काफिले में निकले थे और जेसीबी से रोहद टोल नाके को तोड़कर टिकरी बॉर्डर पहुंचे थे और अपना समर्थन दिया था।

error: Content is protected !!