मंगलवार को देहात में 69 में से 58 केस पटौदी में.
मरने वालों का आंकड़ा पहुंचा 297 तक पहुंच गया.
कुल पॉजिटिव केस की संख्या पहुंची 50000 के पार

फतह सिंह उजाला  

गुरुग्राम,पटौदी । घटता तापमान और बढ़ती ठंडक के बीच कोरोना कोविड-19 का जानलेवा स्वरूप ज्यों का त्यों बना हुआ है । दिसंबर माह के पहले ही दिन मंगलवार को करोना कोविड-19 ने 5 लोगों की जिंदगी निगल ली है । बीते 1 सप्ताह से नियमित अंतराल पर कम से कम चार और पांच मौत प्रतिदिन कोरोना कोविड-19 के कारण होती आ रही है ।

स्वास्थ्य विभाग के द्वारा जारी बुलेटिन के मुताबिक दिसंबर माह के पहले दिन मंगलवार को सिटी से बाहर देहात के इलाके पटौदी जोकि कोरोना कोविड-19 का हॉटस्पॉट बना हुआ है, यह एक बार फिर 58 नए पॉजिटिव केस दर्ज किए गए हैं । देहात में मंगलवार को फुल 69 नए मामले को रोना कोविड-19 के दर्ज हुए हैं । इनमें पाटोदी के साथ लगते फरुखनगर क्षेत्र में 5 और सोहना ब्लॉक में आधा दर्जन मामले दर्ज किए गए हैं । सिटी से बाहर देहात के कहलाने वाले इलाके में शामिल हॉटस्पॉट बने पटौदी ब्लॉक में अभी तक 3721 करोना कोविड-19 के मामले दर्ज किए जा चुके हैं । फर्रुख नगर ब्लॉक में यह संख्या 572 तक ही अभी राहत देने वाली कही जा सकती है । जबकि सोहना ब्लॉक में अभी तक 1820 कोरोना कोविड-19 के मामले दर्ज हो चुके हैं ।

गुरुग्राम में मंगलवार को 495 नए पॉजिटिव केस दर्ज किए गए हैं । इसके विपरीत स्वस्थ होने वालों की संख्या 663 रही है । स्वास्थ्य विभाग के द्वारा जारी बुलेटिन के मुताबिक जिला गुरुग्राम में अभी भी 6092 रोना कोविड-19 के एक्टिव केस मौजूद हैं । जब से कोरोना कोविड-19 ने जिला गुरुग्राम में अपना असर दिखाना आरंभ किया है तब से लेकर अब तक कुल 50087 कोरोना कोविड-19 के पॉजिटिव केस दर्ज होने के साथ ही यहां पर आंकड़ा 50000 के पार कर चुका है । जबकि रिकवर होने वाले केस की संख्या 43698 बताई गई है। गुरुग्राम सिटी और सिटी से बाहर विशेष रुप से पटौदी ब्लॉक कोरोना कोविड-19 के लिए हॉटस्पॉट बंद कर सामने आ रहा है । करोना कोविड-19 से बचाव के लिए अथवा इसकी रोकथाम के लिए स्वास्थ्य विभाग, जिला प्रशासन के साथ ही पुलिस प्रशासन भी सक्रिय होकर विवाह शादी के सीजन के दौरान आयोजन स्थल पर विशेष रूप से निगरानी में लगा हुआ है।  कोरोना से बचाव के लिए जारी कोरोना प्रोटोकॉल के मुताबिक सभी प्रकार की गाइड लाइन के अनुसार नियमों का पालन भी करवाया जा रहा है । इतना सब होने के बाद भी करुणा कोविड-19 के बढ़ते मामले विशेष रूप से हो रही मौत चिंता का कारण बने हुए हैं।

error: Content is protected !!