पंचकूला। जिलें के गांव टंगरा कली राम में अवैध निर्माण चल रहा है। कुछ एक प्रॉपर्टी डीलर्स वहां पर प्लाट कर बेच रहे है और बहुत से प्लाटों पर अवैध मकान बना रहे है। राम चौधरी निवासी गांव टंगरा कली राम तहसील कालका ने जानकारी देते हुए बताया कि कालका एरिया में जिला नगर योजनाकार विभाग व नगर परिषद कालका के आला अधिकारियों की अनदेखी व लापरवाही के चलते गांव में कई महीनों से सरकार के सभी नियम कायदों की धज्जियाँ उड़ा हुए सरेआम धड़ल्ले के साथ भू-माफिया द्वारा बिना एवं सीएलयू लिए निर्माण कार्य युद्ध स्तर पर चलाया जा रहा है।

डीटीपी पंचकूला विभाग ने कालका हलके में अर्बन एरिया एक्ट 1975 की धारा 7(1) की उल्घंना के तहत कई जगहों पर अवैध निर्माण गिराए है। लेकिन गांव टंगरा कली राम में हो रहे निर्माण पर आँखे मूँद ली है।  इससे सरकारी कर्मचारियों की कार्यप्रणाली पर प्रश्न चिन्ह खड़े होते है। राम चौधरी जोकि 100 फीसदी विकलांग है ने बताया कि बिल्डरों ने उनकी 3 बिस्बे जमीन भी हड़प कर लोगों को बैच दी है। मौके पर आए हुए डीटीपी विभाग के कर्मचारियों ने उनके सुनवाई न करते हुए सभी गांव के लोगों के सामने उन्हें बेइज्जत किया।

राम चौधरी ने आगे जानकारी देते हुए बताया कि ईओ नगर परिषद से मिलने के बाद उन्होंने इस बाबत कार्यवाही करने का आश्वासन दिया है और पुलिस को भी एफआईआर दर्ज करने व मौके पर अवैध निर्माण रुकवाने हेतु लिखित रूप में आदेश जारी कर दिए गई। ईओ जरनैल सिंह ने बताया कि मौके पर जाकर हमने निर्माण कार्य रुकवा दिया है इसके बावजूद भी अगर अवैध निर्माण चालू रहेगा तो नोटिस पीरियड खत्म होने के बाद सीटी मजिस्ट्रेट के संज्ञान में यह मामला लाया जाएगा और जो भी जरूरी कार्यवाही होगी हो की जाएगी   

error: Content is protected !!