बेचारा और लाचार ना समझे किसानों को सरकार : मान

चरखी दादरी जयवीर फोगाट,

किसान आंदोलन में भाग लेने के लिए किसानों का बड़ा जत्था पूर्व मुख्य संसदीय सचिव रणसिंह मान के आवास पर एकत्रित होकर वाहनों में सवार हो शहर में बीचोंबीच प्रदर्शन करते हुए वृद्ध किसान शेर सिंह श्योराण के नेतृत्व में दिल्ली रवाना हो टिकरी बॉर्डर पहुंचे। इस मौके पर मान ने कहा कि सरकार किसानों को बेबस और लाचार समझने की गलती ना करे। किसान अपने हकों को लेकर मुस्तैद व सजग हैं।                 

किसानों ने दिल्ली कूच करने से पूर्व वेयर हाउस से लेकर बस स्टैंड, परसुराम राम चौक, कोर्ट परिसर के सामने से होते हुए पुराना बस स्टैंड, लाजपतराय चौक, दिल्ली रोड़ होते हुए अग्रसेन धर्मशाला के सामने से गुजरते हुए सरकार के खिलाफ प्रदर्शन किया। किसानों ने हाथों में एमएसपी की गारंटी दो, तीनों काले कानून वापिस लो, मोदी- खट्टर तेरे राज में किसान पीटा रोड़ पर और बाजार में आदि के नारे लिखी पट्टिकाएं ली हुई थी।

किसान नेता राजू मान ने कहा कि सरकार कोई भी कानून किसी की मांग और लोकहित को देखकर बनाती है। पर विडंबना है कि मोदी सरकार ने तीनों काले कृषि कानून बिना किसानों की मांग के महज कॉरपोरेट घरानों को लाभ पहुँचाने के लिए बनाए हैं। यही वजह है कि देश भर के किसान आंदोलनरत हैं।               

 इस अवसर पर इंटक जिला प्रधान सुशील धानक, आचार्य देवी सिंह, सरपंच छाजूराम, पूर्व सरपंच कृष्ण कुमार, जय सिंह कटारिया, राजकुमार, महीपाल आर्यनगर, इंद्र सिंह राणा, भोलू श्योराण, विजय भांडवा, जय सिंह पटवारी, रोहताश रोहिल्ला, सुरेन्द्र सांगवान, राकेश झोझू, गजेंद्र, सोनू श्योराण, वेद डालावास, अत्तर सिंह, सतबीर, मुकेश, बिजेंद्र, सत्यवान बलोदा समेत अनेक किसान मौजूद थे।

You May Have Missed

error: Content is protected !!