गुरुग्राम के महचाना गाँव में एक पार्क लगभग 15 वर्षों से मरम्मत व सफेदी-पेंट की बाट जोह रहा था। इस पार्क का निर्माण लगभग 15 वर्ष पूर्व गांव की पंचायत के द्वारा ही कराया गया था। और पंचायत के अधीन होने के नाते पार्क की मरम्मत व साज सज्जा की जिम्मेवारी ग्राम पंचायत महचाना की बनती है। परंतु लगभग 50-100 लोगो की संख्या से गुलजार रहने वाले इस पार्क में पंचायत ने निर्माण के बाद से ही अपना नाराज रुख रखा। बल्कि पंचायत ने नाले के कार्य से खुदे मलबे को भी पार्क में डलवा दिया।

पर गांव के युवाओं ने सामूहिक प्रयास से इस पार्क की सूरत बदल दी। सभी युवाओं ने स्वयं अर्थ ऐकत्रित कर इस पार्क में न केवल साफ सफाई, सफेदी पेंट किया। अपितु पार्क में पड़े मलबे के ढेर को फैलवाने, पार्क के पास फैली गंदगी को जेसीबी से हटवाने सहित पार्क में एलईडी लाइट लगवाने के कार्य कर युवाओं ने दिखा दिया कि एकता में बहुत ताकत होती है।

बुजुर्गों के मार्गदर्शन में युवा साथियों राहुल, दीपक फौजी, कुलदीप, संदीप, सागर, विकास,उमेश,पवन, गुमान,गौरव,प्रदीप,पुष्पेंद्र,विजयइत्यादि ने श्रम दान करते हुए कार्य को पूरा किया। व भविष्य में भी सभी सामाजिक कार्यो में युवाओं को साथ रहने की बात की।

सभी युवाओं की इस खबर के माध्यम से ग्राम पंचायत महचाना से अपील है कि इस पार्क का एक गेट कई वर्षो से गायब है,गेट लगवाए ताकि आवारा पशु पार्क में प्रवेश न कर सके।

error: Content is protected !!