खाप 40 के प्रधान व निर्दलीय विधायक, पशुधन बोर्ड के चेयरमैन सोमवीर सांगवान ने किया किसान आंदोलन का समर्थन
40 सांगवान खाप के प्रधान व निर्दलीय विधायक सोमबीर सांगवान ने किसान आंदोलन के समर्थन में सांगू धाम पर की महापंचायत
पशुधन विकास बोर्ड़ के चेयरमैन पद से दिया त्याग-पत्र, आंदोलन के समर्थन में कल जत्थों के साथ पहुंचेंगे दिल्ली

चरखी दादरी जयवीर फोगाट,

निर्दलीय विधायक सोमबीर सांगवान ने हरियाणा पशुधन बोर्ड के चेयरमैन पद से सांगू धाम पर इस्‍तीफे देने की घोषणा कर, किसान आंदोलन के पक्ष में उतरे।         

कृषि कानूनों को लेकर चल रहे किसान प्रदर्शन को आएं दिन आमजन का सहयोग मिल रहा है। इसी दौरान दादरी से निर्दलीय विधायक व खाप 40 के प्रधान सोमवीर सांगवान ने भी किसान आंदोलन का साथ देने का फैसला किया है। इसके लिए निर्दलीय विधायक सोमबीर सांगवान ने राज्‍य पशुधन विकास बोर्ड के चेयरमैन पद से इस्तीफ़ा दे देते हुए सोमबीर सांगवान ने कहा कि कि समाज और भाईचारा पहले है,  राजनीति और पद का उन्हें कोई लालच नहीं है। ‍उन्होंने कहा कि उनके लिए किसी भी पद से बड़ा समाज और लोगों का हित है। सोमबीर ने कहा कि वह भाईचारे को कायम रखने के लिए सदैव तत्‍पर हैं और हर कदम उठाने को तैयार हैं।                   

उन्होंने बताया कि अब वो किसान आंदोलन के समर्थन में सांगवान खाप सहित कल दस बजे, यानी 1 दिसंबर मंगलवार सुबह उनकी खाप दिल्ली कूच करेगी। सांगवान ने कहा कि वो तन, मन और धन से किसान आंदोलन का समर्थन करेंगे और किसानों की मांगें परवान चढ़ने के बाद ही दिल्ली से वापिस लौटेंगे। बतादें कि सोमबीर सांगवान, सांगवान खाप के प्रधान है। इसके नाते किसान आंदोलन में सांगवान खाप के समर्थन का नेतृत्व सोमबीर सांगवान ही करेंगें। इसके साथ ही आपको ये भी बता दें कि हरियाणा के अन्य कई खापों ने भी दिल्‍ली में चल रहे किसानों के धरने में शामिल होने का फैसला किया है।     

 बता दें कि, सोमबीर सांगवान को पिछले विधानसभा चुनाव में भारतीय जनता पार्टी ने टिकट नहीं दिया था और उनकी जगह दंगल गर्ल बबीता फौगाट को भाजपा का उम्‍मीदवार बनाया गया था। इसके बाद सोमवीर सांगवान निर्दलीय प्रत्‍याशी के तौर पर चुनाव में भाजपा प्रत्याशी बबीता फौगाट को हरा चुनाव में विजय हुए और, राज्‍य की भाजपा सरकार को समर्थन दे रहे हैं।