वर्चुवल रैली के दौरान विधायक सर्राफ ने अपने संबोधन में की मांग, हिसार में आयोजित पिछड़ा वर्ग की रैली का दिखाया सीधा प्रसारण

भिवानी/मुकेश वत्स  

पूर्व मंत्री एवं वर्तमान में भिवानी से विधायक घनश्याम सर्राफ ने कहा कि पिछड़ा वर्ग के लिए पंचायत चुनाव में आठ प्रतिशत और पंचायत समिति में कम से कम दो सीटें आरक्षित करना मुख्यमंत्री मनोहर लाल द्वारा लिया गया एक ऐतिहासिक निर्णय है। उन्होंने कहा मुख्यमंत्री से स्थानीय निकाय चुनाव में भी पिछड़ा वर्ग के लिए आरक्षण की मांग की जाएगी। सर्राफ आज रविवार को हिसार में आयोजित पिछड़ा वर्ग की वर्चुवल रैली के दौरान स्थानीय हनुमान जोहड़ी धाम मंदिर में आयोजित कार्यक्रम में नागरिकों को संबोधित कर रहे थे।

उन्होंने कहा कि सरकार ने पंचायत चुनाव में आठ प्रतिशत आरक्षण के साथ-साथ जिला परिषद व ब्लॉक समिति में कम से कम दो सदस्यों आरक्षित किए हैं। इससे बीसी वर्ग ए को राजनैतिक रूप से आगे बढऩे के अवसर मिलेंगे। उन्होंंने कहा कि पंचायत चुनाव में भागीदार विछड़ा वर्ग ए के लोगों को हर तरह से मजबूती प्रदान करेगी। उन्होंने कहा कि पिछड़ा वर्ग में कारपेंटर यानि छोटा-छोटा काम करने वाले लोग शामिल हैं, जिनका कहीं भी प्रतिनिधित्व नहीं है, जबकि इन लोगों का भी प्रतिनिधित्व बनता है। उन्होंने कहा कि सरकार हर वर्ग के लोगों का ऊंचा उठाने के लिए समान रूप से अवसर प्रदान कर रही है।

उन्होंने कहा कि पंचायत चुनाव की तरह स्थानीय निकाय चुनाव में पिछड़ा वर्ग के लिए कम से कम दो सीटों के आरक्षण की मांग की जाएगी। उन्होंने कहा कि सरकार अंत्योदय की भावना के साथ काम कर रही है। भाजपा के जिलाध्यक्ष एडवोकेट शंकर धूपड़ ने कहा कि सरकार न केवल आरक्षण के माध्यम से पिछड़ा वर्ग या अनुसूचित जाति के वर्ग के लोगों को आगे बढाने का काम कर रही है, बल्कि सरकार ने करोंडों परिवारों के घर में गैस चूल्हा जलाने व बिजली के कनेक्शन दिलवाने का काम किया है। पूर्व मंडल अध्यक्ष अनिल सोनी के संयोजन में आयोजित कार्यक्रम का मंच संचालन निगरानी समिति के चेयरमैन धीरज सैनी ने किया। 

error: Content is protected !!