सरकार द्वारा धान की फसल का भुगतान ना करने से हरियाणा के किसान व आढ़ती में बढ़ भारी रोष है – राहुल गर्ग

पंचकुला – अनाज मंडी आढ़तियों कि मीटिंग हरियाणा प्रदेश व्यापार मंडल युवा ईकाई के प्रदेश प्रभारी राहुल गर्ग की अध्यक्षता में अनाज मंडी सैक्टर 20 में हुई। प्रदेश प्रभारी राहुल गर्ग ने आढ़तियों की समस्या सुनी और हरियाणा प्रदेश के अन्य आढ़तियों से भी फोन पर बात की। प्रदेश प्रभारी राहुल गर्ग ने उपस्थित आढ़तियों को सम्बोधित करते हुए कहा कि आज प्रदेश सरकार की गलत नीतियों के कारण किसान लूट रहा है और व्यापारी पीस रहा है। उन्होंने कहा कि हरियाणा प्रदेश की मंडियों में किसानों द्वारा मंडियों में धान की फसल बेचे हुए दो महीनें से ऊपर हो चुके है मगर हरियाणा सरकार द्वारा धान की फसल का भुगतान अभी तक नहीं किया गया है। जबकि सरकार का  दावा 72 घंटों के अंदर भुगतान करने का है। जो सिर्फ ढ़कोसला बन के रह गया हैं।

अधिकारियों द्वारा खाते नंबर गलत कहने पर भुगतान ना करना किसानों व आढ़तियों को गुमराह करने जैसा है। कोरोना महामारी के समय में किसानों से इस प्रकार का भद्दा मजाक सरकार की किसानों की प्रति संवेदनहीनता व बर्बरता का परिचायक है। किसानों को उन की फसल का भुगतान ना होने से वह अपनी अगली फसल बिजाई करने में पूरी तरह असहाय महसूस कर रहे है। प्रदेश प्रभारी राहुल गर्ग ने कहा कि हमारी बात व्यापार मंडल के प्रान्तीय अध्यक्ष बजरंग गर्ग से हो गई है तथा उन्होंने ठोस आश्वासन दिया है कि वह इस समस्या का समाधान सरकार से बातचीत करके जल्द ही कराएगे। राहुल गर्ग ने यह भी कहा कि हरियाणा सरकार को धान की फसल का भुगतान जो लेट किया है वह ब्याज सहित करना चाहिए।

इस मौके पर अनाज मंडी सैक्टर 20 प्रधान कृष्ण कुमार, आढ़ती भीमसैन, पाला राम, हरीश कुमार, मोजी राम, लखवीर सिंह, जोगेन्द्र सिंह, कर्मसिंह, युवा व्यापार मंडल के कानूनी सलाहकार वैभव जैन, संदीप शर्मा, आशिष वालिया, सुमित मित्तल आदि ने अपने विचार रखे।

error: Content is protected !!