शनिवार को कोरोना कोविड-19 के 668 नए केस दर्ज.
देहात के इलाके में 29 नए केस सामने आए

फतह सिंह उजाला

गुरुग्राम ।   दक्षिणी दिल्ली के साथ लगते साइबर सिटी, मेडिकल हब, हरियाणा की आर्थिक राजधानी गुरुग्राम में कोरोना कोविड-19 ऐसा बेलगाम होता जा रहा है कि औसतन तीन लोगों की जान प्रतिदिन ले रहा है। शनिवार को गुरुग्राम में पहली बार एक ही दिन में 5 मौत कोरोना कोविड-19 के कारण हुई है । इससे एक दिन पहले शुक्रवार को चार लोगों की मौत हो चुकी है ।

जिस प्रकार से सर्व सुविधा संपन्न दुनिया भर के विख्यात हॉस्पिटल और स्वास्थ्य सुविधाएं उपलब्ध होने के बावजूद गुरुग्राम और साथ लगते देहात के इलाके में करोना कोविड-19 के मामले काबू में नहीं आ रहे, वह वास्तव में गंभीर चिंता का विषय बनते जा रहे हैं । स्वास्थ्य विभाग के द्वारा जारी बुलेटिन के मुताबिक शनिवार को सिटी से बाहर देहात के इलाके में 29 नए मामले दर्ज किए गए हैं । इनमें कोरोना कोविड-19 के लिए हाट सपाट बने पटौदी ब्लॉक में 21 केस और सोहना ब्लॉक में 8 केस दर्ज हुए हैं । सबसे बड़ी राहत की बात फर्रूखनगर के लिए रही, यहां एक लंबे अंतराल के बाद एक भी पॉजिटिव केस दर्ज नहीं किया जा सका है ।

जबसे कोरोना कोविड-19 ने जिला गुरुग्राम को अपनी चपेट में लिया है तब से लेकर 28 नवंबर शनिवार तक 48619 पॉजिटिव केस दर्ज किए जा चुके हैं । वही रिकवर होने वाले मामलों की बात की जाए तो यह संख्या 41969 स्वास्थ्य विभाग के बुलेटिन में बताई गई है । जिला गुरुग्राम में अभी भी कोरोना कोविड-19 के 6367 पॉजिटिव केस मौजूद हैं और 5922 करोना कोविड-19 पीड़ित को होम आइसोलेशन में रखा गया है । पूरे हरियाणा में 1 दिन में सबसे अधिक पॉजिटिव केस 900 से अधिक गुरुग्राम जिला में ही दर्ज हुए हैं । वही अब शनिवार को एक ही दिन में कोरोना कोविड-19 ने पहली बार 5 लोगों की जिंदगी निगलकर अपनी  भयानकता  का एहसास करा दिया है।

error: Content is protected !!