साथियों के साथ मिलकर ट्रिपल मर्डर को दिया था अंजाम.
ट्रिपल हत्याकांड में 11 आरोपी पहले ही दबोचे जा चुके.
तीन मोबाइल फोन 3 डोंगल भी आरोपियों से किये बरामद.
बीते 28 अगस्त को तीन युवकों को गोली मार दी थी हत्या

फतह सिंह उजाला

गुरुग्राम । गुरुग्राम के बसई में बहुत चर्चित ट्रिपल हत्याकांड मामले में मुख्य सरगना सहित दो अन्य साथियों को पुलिस टीम के द्वारा दबोचा गया है । इस पूरे मामले में पुलिस के द्वारा अभी तक कुल 11 अभियुक्तों को गिरफ्तार किया जा चुका है । आरोपियों के कब्जे से तीन मोबाइल फोन और तीन डोंगल भी  बरामद किये गए है। बीते 28 अगस्त को गोली मार तीन युवकों की की की थी ।

गुरुग्राम बसई के बहुचर्चित ट्रिपल हत्याकांड के मामले में गुरुग्राम पुलिस को बड़ी कामयाबी हासिल हुई है इस ट्रिपल हत्याकांड के मुख्य सरगना पुलिस के द्वारा अपने दो साथियों सहित दबोचा गया है । एसीपी क्राइम गुरुग्राम प्रीतपाल के द्वारा दी गई जानकारी के मुताबिक बीते अगस्त माह के दौरान थाना सेक्टर 9 गुरुग्राम में विंग अपार्टमेंट सेक्टर 9 गुरुग्राम में प्लाट के झगड़े को लेकर दो गुटों के बीच हुई आपसी रंजिश के चलते तीन युवकों की गोली मारकर हत्या कर दी गई थी ।

इसी संदर्भ में पुलिस के द्वारा विभिन्न धाराओं और शस्त्र अधिनियम के तहत मामला दर्ज कर आरोपियों की धरपकड़ आरंभ कर दी गई थी । पुलिस अधिकारी के मुताबिक इस हत्याकांड को अंजाम देने वाले और योजना में शामिल रहे पुल नौ अभियुक्तों को पुलिस के द्वारा काबू करके वारदात में इस्तेमाल किए गए हथियार और वाहन पहले ही बरामद किए जा चुके हैं । पुलिस पूछताछ के दौरान आरोपियों से भेद खुला की बसई गांव के रहने वाले जॉनी और मोनी भाइयों के प्लाट पर अमित उर्फ काले तथा विनोद ने अवैध रूप से कब्जा कर के बेच दिया था । इसी बात को लेकर दोनों पक्षों के बीच रंजिश पैदा हो गई । इसी रंजिश के चलते अमित उर्फ काले द्वारा रेवाड़ी में मोनी निवासी बसई की हत्या को अंजाम दे दिया गया।

इसके बाद मोनी की हत्या के बाद मोनी के भाई जॉनी ने अपने भाई की हत्या का बदला लेने के लिए अमित उर्फ काले तथा साथी संजू को की हत्या को अंजाम दे दिया । इसके बाद से अमित उर्फ काले तथा जॉनी दोनों ही जेल में बंद थे ।  हत्याकांड में कार्रवाई करते हुए अपराध शाखा सेक्टर 17 पुलिस में ने मुख्य आरोपी को उत्तराखंड से दबोच में सफलता हासिल की । पुलिस अधिकारी के मुताबिक आरोपियों की पहचान पवन नेहरा पुत्र दयाराम निवासी गांव भूड़का थाना बिलासपुर, सावन उर्फ जेडी पुत्र जयदीप जिला झज्जर, मोनू उर्फ सूखा पुत्र लखनी रोहतक के रूप में की गई है । इन सभी को कोर्ट में पेश करके 5 दिन के पुलिस रिमांड पर लिया गया ।

पुलिस रिमांड के दौरान अभियुक्तों के द्वारा बताया गया कि गांव बसई के रहने वाले जॉनी और मोनी भाइयों के प्लाट पर  अवैध रूप से कब्जा करके भेज दिया था । इसी रंजिश के चलते बसई निवासी मोनी की रेवाड़ी में हत्या कर दी गई थी । मोनी की हत्या के बाद मोनी के भाई जॉनी ने संजू की हत्या कर दी थी। जिसकी वजह से यह सभी आपस में रंजिश रखते थे , आरोपी पवन नेहरा ने मोनू उर्फ सुखवा व साथियों के साथ मिलकर हत्या की वारदात को अंजाम दिया  था । हत्या में इस्तेमाल की गई गोलियां आरोपी सावन उर्फ जेडी के द्वारा उपलब्ध करवाई गई थी । पुलिस पूछताछ के दौरान आरोपियों के खिलाफ अलग-अलग स्थानों पर विभिन्न मामलों में 10 मुकदमे दर्ज होना सामने आया है । पुलिस अधिकारी के मुताबिक आरोपी पवन नेहरा और मोनू उर्फ सूखा को कोर्ट में पेश करने के बाद 2 दिन के पुलिस रिमांड पर भेजा गया है । वही आरोपी सावन उस जे2 को कोर्ट के द्वारा न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया गया है।

error: Content is protected !!