किसान आंदोलन को कुचल प्रदेश में तनाव का माहौल पैदा करना चाहती है बीजेपी: किरण चौधरी

भिवानी/शशी कौशिक

 राज्य विधानसभा में कांग्रेस विधायक दल की पूर्व नेता किरण चौधरी किसान नेताओं की गिरफ्तारी पर तीखी प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए कहा कि प्रदेश की बीजेपी-जेजेपी सरकार केंद्र के इशारे पर किसान आंदोलन को कुचलना चाहती है। राज्य में तनाव व टकराव की स्थिति पैदा करना चाहती है। उन्होंने दोहराया कि कांग्रेस किसानों के साथ कंधे से कंधा मिलाकर खड़ी है। जारी बयान में कांग्रेस की वरिष्ठ नेता किरण चौधरी ने कहा कि राज्य के सभी बार्डर सील करने और किसानों नेताओं की गिरफ्तारी व धरपकड़ की कांग्रेस निंदा करती है।

राज्य सरकार  केंद्र के इशारे पर किसानों की आवाज दबा रही है। बीजेपी-जेजेपी सरकार द्वारा पुलिस को सडक़ों पर उतारने की वजह से किसान और पुलिस आमने-सामने आ गई है। इससे प्रदेश में तनाव और टकराव की स्थिति पैदा हो गई है। उन्होंने कहा कि सरकार ओछे हथकंडे अपनाकर किसान आंदोलन को तोडऩा चाहती है। बार्डर सील करके सरकार किसानों के शांतिपूर्वक आंदोलन और प्रदर्शन के संवैधानिक अधिकार को छीनने का प्रयास कर रही है। नेताओं को गिरफ्तारी करके किसानों को परेशान किया जा रहा है।

उन्होंने आरोप लगाया कि प्रदेश में आए दिन रेप, मर्डर, डकैती जैसे संगीन अपराध हो रहे हैं। कानून व्यवस्था पर ध्यान देने के बजाय किसानों के सामने पुलिस को लाया जा रहा है। श्रीमती चौधरी ने कहा कि नए कृषि कानून के विरोध में देश भर के किसान तीन महीनों से भी अधिक समय से आंदोलन कर रहे हैं। लेकिन, केंद्र सरकार किसानों की बात सुनने को तैयार नहीं है।

You May Have Missed

error: Content is protected !!