Haryana Chief Minister Mr. Manohar Lal addressing Digital Press Conference regarding preparedness to tackle Covid-19 in the State at Chandigarh on March 23, 2020.
आदेश 26 नवंबर, 2020 से लागू

चंडीगढ़, 24 नवंबर- हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने कहा कि हाल ही में एनसीआर व इसके साथ लगते जिलों में कोविड-19 के मामलों में हुई वृद्धि के चलते हरियाणा सरकार ने प्रदेश में सामाजिक समारोहों जैसे शादी, राजनीतिक या धार्मिक कार्यक्रमों इत्यादि में लोगों की संख्या को सीमित करने का निर्णय लिया है। अब छ: जिलों नामत: गुरुग्राम, रेवाड़ी, फरीदाबाद, रोहतक, सोनीपत और हिसार में इनडोर हॉल में होने वाले कार्यक्रमों में 50 लोग और खुले स्थानों पर होने वाले कार्यक्रमों में 100 लोग शामिल हो सकेंगे। जबकि शेष जिलों में यह संख्या इनडोर हॉल में होने वाले कार्यक्रमों में 100 और खुले स्थानों पर होने वाले कार्यक्रमों में 200 तक सीमित होगी। यह आदेश 26 नवंबर, 2020 से लागू होंगे।

मनोहर लाल ने यह जानकारी मगलवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अध्यक्षता में कोविड-19 स्थिति पर आठ राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से हुई बैठक के दौरान दी। बैठक में गृह एवं स्वास्थ्य मंत्री श्री अनिल विज भी उपस्थित थे। हरियाणा के अलावा राजस्थान, छत्तीसगढ़, महाराष्टÑ, पश्चिम बंगाल, केरल, गुजरात और दिल्ली के मुख्यमंत्रियों ने भी बैठक में हिस्सा लिया।