भिवानी/मुकेश वत्स

  सरकार की मजदूर-कर्मचारी  व जनविरोधी नीतियों के खिलाफ 10 केंद्रीय ट्रेड यूनियनों व फेडरेशनों के संयुक्त आह्वान पर 26 नवंबर की देशव्यापी आम हड़ताल सफल बनाने के लिए एआईयूटीयूसी जिला कमेटी भिवानी के कार्यकर्ता गांव गांव में जाकर सभी मजदूर-कर्मचारी से 26 नवंबर की आम हड़ताल को सफल बनाने की अपील कर रहे हैं।

यह जानकारी एआईयूटीयूसी के जिला अध्यक्ष कामरेड राजकुमार जांगड़ा ने दी। उन्होंने बताया कि यह हड़ताल मजदूरों , कर्मचारियों , किसानों और आम जनता के खिलाफ भाजपा की केंद्र सरकार की पूंजीपतिपरस्त नीतियों के विरोध में 7 सूत्री मांगों को लेकर बुलाई गई है । पूर्ववर्ती सरकारों के पद चिन्हों पर चलते हुए भाजपा सरकार कारपोरेट पूंजीपतियों के हिमायत की नीतियों को बेहद ताबड़तोड़ व आक्रामक ढग़ से लागू कर सार्वजनिक और सरकारी क्षेत्र का निजीकरण बहुत बड़े पैमाने पर कर रही है ।

इसमें भारतीय रेलवे , रक्षा , बिजली , बैंक, बीमा, कोयला खान, इस्पात, तेल कंपनी बीपीसीएल, बीएसएनएल, हवाई अड्डों रोडवेज, बंदरगाह आदि शामिल हैं। इसके अलावा 4 मजदूर विरोधी लेबर कोड अलोकतांत्रिक तरीके से संसद में पास करा कर मजदूर – कर्मचारियों को यूनियन बनाने मागे मनवाने के लिए एकजुट होने और मिलकर संघर्ष करने को उनके सीमित अधिकारों को भी केन्द्र सरकार ने छीन लिया है जो हमारे पूर्वजों ने अंग्रेज के जमाने से लेकर अब तक भारी कुर्बानिया देकर संघर्ष के बलबूते हासिल किए थे।