• Mon. Nov 30th, 2020

Bharat Sarathi

A Complete News Website

सर्वश्रेष्ठ पंचायत शक्ति अवार्ड, सिक्स स्टार पंचायत वजीरपुर को पंचायत शक्ति अवार्ड

गांव के सरपंच ठाकुर शेर सिंह चैहान ने ग्रहण किया पुरस्कार.
प्रदेश की सर्वश्रेष्ठ पंचायत शक्ति पुरस्कार 2020 से सम्मानित

फतह सिंह उजाला

पटौदी। सिक्स स्टार ग्राम पंचायत वजीरपुर को चंडीगढ़ के माउंट विव सैक्टर 10 में आयोजित सम्मान समारोह में हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खटटर ने सर्वश्रेष्ठ ग्राम पंचायत शक्ति अवार्ड से सरपंच ठाकुर शेर सिंह चैहान को नवाजा है। अवार्ड लेकर गांव वजीरपुर पहुंचे सरपंच का ग्रामीणों ने फूलमालाओं के साथ भव्य स्वागत किया।

सरपंच ठाकुर शेर सिंह चैहान ने बताया कि 20 नवम्बर को चंडीगढ़ में आयोजित सम्मान समारोह में प्रदेश के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खटटर, बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष ओम प्रकाश धनखड ने गांव वजीरपुर को प्रदेश की सर्वश्रेष्ठ पंचायत शक्ति पुरस्कार 2020 से सम्मानित किया है। यह पुरस्कार ग्रामीणों के आपसी भाईचारे, एकजुटता से कराये गए विकास कार्यों, लिंगानुपात में वृद्धि, स्वच्छ भारत मिशन, बेटी बचाव, बेटी पढ़ाओ, घर घर शौचालय, खुले में शौच मुक्त, पर्यावरण संरक्षण के तहत पौधा रोपण व उनका पालन पोषण आदि मापदंडों पर खरा उतरने के लिए सरकार द्वारा दिया गया है। उन्होंने बताया कि इससे पूर्व भी उनके गांव को सरकार द्वारा 5 स्टार, 6 स्टार से भी नवाजा गया है।

उन्होंने इस सफलता का श्रेय समस्त गांव वासियों और जागरुकता की अलक जगाने वाले जागरुक साथियों को देते हुए कहा कि किसी भी मिशन को सफल करने के लिए सहयोग की सख्त जरुरत होती है। करीब ढाई वर्ष पूर्व ग्रामीणों ने उनके सहित सभी पंचों को बिना किसी विरोध के सरपंच पद की जिम्मेवारी सौंपी थी। पदभार ग्रहण करने के दौरान उन्होंने गांव की उन्नति और विकास के लिए सहयोग की मांग की थी। ग्रामीणों ने निरविरोध चुनी गई पंचायत का भरपूर सहयोग दिया और उसका जीता जागता परिणाम सभी के समुख है कि उनके गांव को 6स्टार के बाद प्रदेश की सर्वश्रेष्ठ पंचायत शक्ति अवार्ड से नवाजा गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Copy link
Powered by Social Snap