भिवानी/शशी कौशिक 

अग्रवाल वैश्य समाज अपना 12वां स्थापना दिवस सामाजिक कार्यों के साथ मनायेगा। ये जानकारी देते हुए समाज के प्रदेश प्रदेश सचिव मुकेश बंसल ने बताया कि अग्रवाल वैश्य समाज 22 नवम्बर को अपनी स्थापना के 11वां वर्ष पूरे कर रहा है। अग्रवाल वैश्य समाज आज वैश्य समाज का प्रदेश का सबसे बड़ा संगठन है जिसका उद्देश्य वैश्य समाज को संगठित कर राजनीति में समुचित भागीदारी करना है।

उन्होंने कहा कि संगठन ने वैश्यजनों को जागरूक करने के लिए समय-समय पर प्रदेशभर में अनेक कार्यशालाओं एवं बैठकों का आयोजन किया। संगठन द्वारा वैश्य समाज के स्वाभिमान को जगाने, अनिवार्य मतदान एवं राजनीतिक भागीदारी के संकल्प के साथ नवजागरण संदेश यात्राओं, समाज आपके द्वार कार्यक्रम, स्थापना दिवस समारोह, संकल्प सम्मेलन, संघर्ष सम्मेलन, संग्राम महासम्मेलन, महिला सशक्तिकरण के लिए शक्ति सम्मेलन, युवा पौध तैयार करने के लिए युवा सम्मेलनों जैसे न जाने कितने आयोजनों ने हमें नई पहचान दी और समाज के लिए अपने दायित्व निभाने का वजूद पैदा किया।

मुकेश बंसल ने बताया कि समाज अपने स्थापना दिवस अवसर पर इस बार पौधा रोपण, रक्तदान या जरूरतमंदों को खाद्य एवं आवश्यक वस्तु वितरण जैसे सामाजिक कार्यक्रमों का आयोजन कर रहा है। उन्होंने बताया कि कार्यक्रम प्रदेशभर में समाज की विभिन्न इकाईयों द्वारा विधानसभा, जिला, लोकसभा स्तर पर आयोजित किए जाएंगे। उन्होंने कहा कि प्रदेश के वैश्य समाज का राजनीति में आए बिना विकास संभव नहीं है। इसलिए अग्रवाल वैश्य समाज राजनीति में अपने कुशल एवं योग्य प्रतिनिधियों के साथ एक अहम एवं सकारात्मक भूमिका निभाना चाहता है।

error: Content is protected !!