बीते 4 दिन में एक दर्जन लोगों की ले ली गई जान.
गुरुवार को फिर से निगली तीन जान और नए 645 केस.
गुरुवार को देहात के ़क्षेत्र में 65 नए केस किए गए दर्ज

फतह सिंह उजाला
गुरुग्राम । 
कोरोना कोविड-19 का जारी सप्ताह में जो सबसे भयंकर और चिंताजनक रूप सामने आया, वह लोगों की जिंदगी निकलने के रूप में सभी के सामने है । बीते 4 दिनों के दौरान कोरोना कोविड-19 एक दर्जन लोगों की जिंदगी निगल चुका है । सीधा और सरल गणित यह है कि सोमवार से गुरुवार तक प्रतिदिन कोरोना कोविड-19 के कारण तीन लोगों की जान गई है । यह वास्तव में बड़ी और गंभीर चिंता का विषय लोगों के बीच बन रहा है ।

सिटी से बाहर देहात के इलाके में गुरुवार को 65 नए कोरोना कोविड-19 के पॉजिटिव केस दर्ज किए गए हैं । स्वास्थ्य विभाग के द्वारा जारी बुलेटिन के मुताबिक बीते 24 घंटे के दौरान गुरुवार को एक बार फिर से कोरोना कोविड-19 के तीन लोगों की मौत हो गई । वही 645 नए पॉजिटिव केस दर्ज किए गए हैं। जिला गुरुग्राम में कोरोना कोविड-19 के कारण  मौत का आंकड़ा 253 तक पहुंच गया है । स्वास्थ्य विभाग के द्वारा जारी बुलिटिन में बताया गया है कि अभी भी साइबर सिटी, मेडिकल हब, हरियाणा की आर्थिक राजधानी और देश की राजधानी दिल्ली के पड़ोसी इलाके गुरुग्राम में 5543 कोरोना कोविड-19 के एक्टिव केस मौजूद हैं । वही बीते 24 घंटे के दौरान स्वस्थ होने वालों की संख्या 543 बताई गई है ।

सिटी से बाहर देहात कहलाने वाले इलाकों में शामिल पहले की ही तरह पटौदी ब्लॉक कोरोना कोविड-19 के लिए साफट टारगेट से अधिक अब हॉटस्पॉट बनता दिखाई दे रहा है । यहां गुरुवार को 41 नए कोरोना कोविड-19 के पॉजिटिव केस दर्ज किए गए हैं । पटौदी के साथ लगते फरुखनगर ब्लॉक में यह संख्या केवल मात्र आठ और सोहना ब्लॉक में गुरुवार को करोना कोविड-19 के 14 नए पॉजिटिव केस दर्ज हुए हैं। जब से कोरोना कोविड-19 ने हरियाणा के साथ-साथ जिला गुरुग्राम में अपने पांव जमाए हैं, उसके बाद से बीते कुछ दिनों के दौरान जिला गुरुग्राम में दिन प्रतिदिन सबसे अधिक संख्या में कोरोना कोविड-19 के केस दर्ज हो रहे हैं और इससे अधिक चिंताजनक बात यह है कि कोरोना कोविड-19 के कारण मरने वालों की संख्या भी बीते कुछ दिनों दिनों से प्रतिदिन औसतन 3 की आ रही है ।

स्वास्थ्य विभाग के द्वारा जारी बुलेटिन के मुताबिक जिला गुरुग्राम में 5110 कोरोना कोविड-19 के पीड़ित होम आइसोलेशन पर हैं । अभी तक जिला गुरुग्राम में 41825 कोरोला कोविड-19 पॉजिटिव केस दर्ज किए जा चुके हैं । वही रिकवर होने वाले केस की संख्या 360292 बताई गई है । जिस प्रकार से कोरोना कोविड-19 के पॉजिटिव केस की संख्या सामने आ रही है और जारी सप्ताह में अभी तक एक दर्जन लोगों की कोरोना कोविड-19 जिंदगी को निकल चुका है, वह वास्तव में चिंतन और मंथन का विषय बनती जा रही है । बहरहाल आम जनमानस को अब यह बात अपने जेहन में बिठा लेनी चाहिए कि कोरोना से बचने के लिए स्वास्थ्य विभाग सहित सरकार के द्वारा जारी दिशानिर्देशों का स्वयं सख्ती से ही पालन करना होगा अन्यथा लापरवाही हटी और दुर्घटना घटी, इस बात को भी याद ही रखना होगा।

error: Content is protected !!