तीन कृषि कानूनों को रद्द करने, खाद्य सुरक्षा को मजबूत करने, गांव में मनरेगा लागू करवाने व खिलाड़ी मनोज यादव के हत्यारों की गिरफ्तारी की मांग को लेकर प्रदर्शन व धरना

भिवानी/शशी कौशिक  

अखिल भारतीय जनवादी महिला समिति ने तीन कृषि कानूनों को रद्द करवाने, खाद्य सुरक्षा मजबूत करन,े गांव में मनरेगा कानून लागू करने, तिगड़ाना के मजदूरों को मनरेगा के तहत कार्य देने, मेडिकल छात्रों की बढ़ी हुई 10 लाख फीस रद्द करने व खिलाड़ी मनोज यादव के हत्यारों को गिरफ्तार करने की मांग को लेकर एक दिवसीय धरना लघु सचिवालय के सामने दिया तथा प्रदर्शन करके जिला उपायुक्त की ओर से समाज कल्याण अधिकारी को ज्ञापन दिया।

धरने की अध्यक्षता जनवादी महिला समिति की जिला प्रधान शीला बलियाली ने की तथा मंच संचालन उप प्रधान संतोष देसवाल ने किया। धरने को संबोधित करते हुए दोनों महिला नेत्रियो  कहा कि आज पूरे देश के किसानों के विरोध में तीन कानून पास कर दिए है जो कि पूरी खाद्य सुरक्षा को भी खतरा पैदा कर दिया है वहीं मजदूरों के सुरक्षा श्रम कानून भी खत्म कर दिया है। आगामी 26 ,27 नवंबर  को मजदूर, किसान आंदोलन में महिला समिति भी अपना पूरा समर्थन देगी। उन्होंने मैडिकल छात्रों की भी बढ़ाई गई फीस वापस करने की मांग की आज के धरने के माध्यम से तिगराना गांव में मनरेगा का काम लागू करने व 600 दिहाड़ी लागू करने की मांग की। खिलाड़ी मनोज यादव के हत्यारों को गिरफ्तार करने की मांग की।

error: Content is protected !!