चंडीगढ़,13 नवंबर। मैराथन संधर्ष के बाद आखिरकार बर्खास्त पीटीआईज को स्पोर्ट्स एंड स्कूल स्पेशल असिस्टेंट पद के नियुक्ति पत्र जारी कर दिए गए मौलिक शिक्षा हरियाणा के डायरेक्टर जनरल के कार्यालय से बृहस्पतिवार देर रात को जिन बर्खास्त पीटीआई ने इस पोस्ट के लिए आवेदन किया था,उन सभी को आफर आफ अपाइंटमेंट पत्र जारी कर दिए गए। नियुक्ति पत्र में नियुक्ति की टर्म एवं कंडीशन और जिला एवं स्कूलों का आवंटन अलग से जारी करने को कहा गया है। नियुक्ति पत्र में यह बिल्कुल स्पष्ट किया है कि अगर डाक्यूमेंट्स वेरीफिकेशन में डाकूमेंटस / अनुभव / डोमिशायल सर्टीफिकेट गलत मिले तो उनकी नियुक्ति को रद्द कर दिया जाएगा।

हरियाणा शारीरिक शिक्षक संधर्ष समिति के संयोजक धर्मेंद्र पहलवान व बनीता यादव ने नियुक्ति पत्र जारी होने पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए इसे मैराथन चले आंदोलन की आंशिक सफलता बताया है। उन्होंने कहा कि इस आंशिक सफलता का श्रेय बर्खास्त पीटीआई के आंदोलन के अलावा सर्व कर्मचारी संघ हरियाणा और उन सभी कर्मचारी, मजदूर, किसान संगठनों एवं जन प्रतिनिधियों को जाता है जिन्होंने संकट के समय में हमारा सहयोग किया। उन्होंने आशा जताई कि सरकार डाक्यूमेंट्स वेरीफिकेशन के उपरांत शीघ्र बर्खास्त पीटीआई को स्पोर्ट्स एंड स्कूल स्पेशल असिस्टेंट पद पर ज्वाइंनिग करवाने की मांग की। उन्होंने कहा कि ड्यूटी ज्वाइंन होने तक जिलों में चल रहे धरनों को जारी रखा जाएगा। इसमें बाढड़ा के विधायक ने भी सरकार व पीटीआई के आंदोलन के बीच सेतु की भूमिका अदा की। उन्होंने मृतक पीटीआई के आश्रितों की रोकी गई मासिक वित्तीय सहायता को बहाल न करने पर भी कड़ी नाराजगी जाहिर की और बिना किसी देरी के उनकी इस सुविधा को बहाल करने की मांग की।

उल्लेखनीय है कि माननीय सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद सरकार के निर्देश पर विभाग ने 1-2 जून,2020 को बर्खास्त कर दिया था। अपने आपको निर्दोष बताते हुए बर्खास्त पीटीआई ने सभी जिलों में धरने प्रर्दशन शुरू कर दिए। जिसका सभी कर्मचारी संगठनों ने पूर्ण समर्थन किया। इस लंबे चले आंदोलन में सर्व कर्मचारी संघ हरियाणा की अंत तक अत्यंत महत्वपूर्ण भूमिका रही है। एसकेएस ने ही बिखरते आंदोलन को न केवल एक सुत्र में पिरोया बल्कि योजनबद्ध तरीके से अंजाम तक पहुंचाया।

सर्व कर्मचारी संघ हरियाणा के प्रदेशाध्यक्ष सुभाष लांबा ने सरकार से बर्खास्त पीटीआई की बिना किसी देरी स्पोर्ट्स एंड स्कूल स्पेशल असिस्टेंट पद पर ज्वाइनिंग करवाने, पीटीआई का वेतन प्रोटेक्ट करने और सेवा सुरक्षा प्रदान करने की मांग की है। 

error: Content is protected !!