जिले की स्थिति प्रदेशभर में छठे स्थान पर

भिवानी/मुकेश वत्स

 जिला भिवानी की आंगनवाड़ी केन्द्रों में पेयजल आपूर्ति की स्थिति में गुणात्मक सुधार हुआ है। जिले की स्थिति प्रदेशभर में छठे स्थान पर पहुंच गई है। शेष बची आंगनवाड़ी केन्द्रों में भी शीघ्र ही पेयजल आपूर्ति सुनिश्चित की जाएगी। ये जानकारी उपायुक्त जयबीर सिंह आर्य ने संबंधित विभागों के अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक को संबोधित करते हुए दी।

उपायुक्त ने कहा कि स्कूलों के साथ-साथ आंगनवाड़ी केन्द्रों में भी समुचित पेयजल आपूर्ति होना जरूरी है। उन्होंने महिला एवं बाल विकास विभाग के जिला कार्यक्रम अधिकारी परिणीता गोस्वामी को निर्देश दिए कि ऐसे आंगनवाड़ी सेंटरों की पहचान की जाए, जहां पर अभी तक स्वच्छ पेयजल आपूर्ति नहीं हो रही है। उन्होंने कहा कि जिला के सभी आंगनवाड़ी सेंटरों में समुचित पेयजल उपलब्ध होना जरूरी है।

बैठक के दौरान जनस्वास्थ्य विभाग के कार्यकारी अभियंता ने उपायुक्त को बताया कि महिला एवं बाल विकास विभाग द्वारा हाल ही में 111 आंगनवाड़ी केन्द्रों की सूचि उनको सौपी गई थी, इन सभी में पेयजल आपूर्ति कर दी गई है। इस पर उपायुक्त ने बताया कि जिला में आंगनवाड़ी केंद्रों की स्थिति में निरंतर सुधार हो रहा है, जिससे जिला भिवानी स्कूल एवं आंगनवाड़ी डैश बोर्ड पर प्रदेश में 95.50 प्रतिशत के साथ छठे स्थान पर आ गया है। उन्होंने कहा कि हमें जिला को अव्वल स्थान पर लेकर जाना है।

error: Content is protected !!