डेमोके्रटिक यूथ ऑर्गेनाइजेशन 17 दिसम्बर को जिला स्तरीय विरोध प्रदर्शन करेगा

भिवानी/मुकेश वत्स

 युवा संगठन ऑल इंडिया डेमोके्रटिक यूथ ऑर्गेनाइजेशन की जिला स्तरीय बैठक सपन्न हुई। इस मीटिंग में बेरोजगारी के खिलाफ नौजवानों को संगठित करते हुए 17 दिसम्बर को एक जिला स्तरीय विरोध प्रदर्शन करने का फैसला लिया गया। इस मीटिंग की अध्यक्षता एसयूसीआई(कम्युनिस्ट) के जिला सचिव कामरेड राजकुमार जांगड़ा ने की और मीटिंग का संचालन ए आई डी वाई ओ के जिला सचिव संदीप मेहरा ने किया।

मीटिंग को सम्बोधित करते हुए संदीप मेहरा ने बताया कि प्रदेश सहित देश में युवाओं के सामने बेरोजगारी सबसे गंभीर समस्या के तौर पर निरंतर बढ़ रही है। देश में हर साल एक करोड़ युवक-युवतियां बेरोजगारों की भीड़ में शामिल हो रहे हैं । स्थिति बेहद विस्फोटक होती जा रही है। देश में कोरोना महामारी मजदूरों, किसानों सहित युवा बेरोजगारों के लिए अप्रत्याशित आफत बनकर आई है। सरकार ने कोरोना आपदा को एक अवसर मानते हुए जनवादी अधिकारों पर हमला तेज कर दिया है। जन विरोधी काले कानून पास किए जा रहे हैं। रोजगार के स्थायित्व को कानूनन खत्म किया जा रहा है। नौजवानों की नीति नैतिकता को प्रचार माध्यमों के द्वारा नशीली, अश्लील, व नग्न संस्कृति परोस कर बर्बाद किया जा रहा है। ताकि नौजवान अपने सम्मानजनक जीवन जीने के आधार रोजगार की मांग को संगठित ताकत के साथ हासिल ना कर सके।

उन्होंने कहा कि प्रदर्शन के माध्यम से मांग की जाएगी कि सभी बेरोजगारों को रोजगार दो जब तक रोजगार नहीं सम्मानजनक जीवन जीने लायक बेरोजगारी भत्ता दो, रोजगार के अधिकार को मौलिक अधिकार का दर्जा दो, राज्य  सरकार के सभी रिक्त पदों को तुरंत भरो, समान काम समान वेतन लागू करो व ठेकेदारी प्रथा पर रोक लगाओ और किसान व मजदूर विरोधी काले कानून वापिस लो।

You May Have Missed

error: Content is protected !!