ड्यूटी मैजिस्ट्रेट की देखरेख में डलेंगी माईनरों में पाईप लाईन

कार्य में बाधा डालने वालों के खिलाफ होगी सख्त कार्रवाई

भिवानी/मुकेश वत्स। 

मुख्यमंत्री द्वारा गांवों में समुचित सिंचाई व पेयजल आपूर्ति के लिए की गई घोषणाओं के तहत जिला में कुछ माईनर और डिस्ट्रीब्यूट्री में पाईप लाईन डालने के कार्य बिना किसी रूकावट को पूरा करने के लिए जिलाधीश जयबीर सिंह आर्य द्वारा ड्यूटी मेजिस्ट्रेट नियुक्त किए हैं। कार्य में बाधा डालने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। निर्माण कार्य के लिए पुलिस बल भी तैनात रहेगा। निर्माण कार्य दस नवंबर से शुरु हो जाएंगे। ये परियोजनाएं वर्ष 2016 से लंबित हैं।

उल्लेखनीय है कि जिला में कुछ गांवों के लोगों ने मुख्यमंत्री से उनके गांवों में समुचित पेयजल व नहरी पानी मुहैया करवाने की मांग की थी। मुख्यमंत्री ने ग्रामीणों की मांगों को गंभीरता से लिया। विभाग के अधिकारियों ने मुख्यमंत्री को बताया कि माईनर और डिस्ट्रीब्यूट्री में पाईन डालने पर समुचित पानी मुहैया करवाया जा सकता है। इस पर मुख्यमंत्री के निर्देश पर इसका तकनीकी रूप से सर्वे करवाया गयां नेशनल इस्टीट्यूट ऑफ जयपुर और आईआईटी रूडक़ी द्वारा इनका सर्वे किया गया था, जिसकी रिर्पोट में सामने आया था कि इस क्षेत्र की माईनरों व डिस्ट्रीब्यूट्री में पाईप लाइन लाइन डाल दी जाए तो ग्र्रामीणों की पानी की समस्या से निजात मिल जाएगी। उसके बाद प्रदेश सरकार द्वारा संबंधित माईनर व डिस्ट्रीब्यूटरी में करोंड़ों पर पाईप लाईन डालने की परियोजनाओं को मंूजरी प्रदान की गई। लेकिन कुछ गांवों के ग्रामीणों द्वारा पाईप डालने की योजना का विरोध का किया गया था और कार्य को रूकवा दिया गया।

मुख्यमंत्री द्वारा की गई घोषणा को जिला प्रशासन ने गंभीरता से लिया है। सिंचाई विभाग की मांग के अनुरूप जिलाधीश आर्य द्वारा यहां के कार्य संपन्न करवाने के लिए ड्यूटी मैजिस्टे्र्रट नियुक्त किए हैं। जिलाधीश आर्य ने तोशाम के तहसीलदार अशोक कुमार को ढ़ाणी माहू डिस्ट्रीब्यूटरी, नकटा माईनर, कैरू माईनर, टिटाणी माईनर के लिए ड्यूटी मैजिस्ट्रेट नियुक्त किया है। इसके अलावा जिलाधीश द्वारा नकटा माईनर, कैरू माईनर, टिटाणी माईनर और दिनोद माईनर के  लिए पर्याप्त बल मुहैया करवाने के लिए पुलिस अधीक्षक को भी पत्र लिखा गया है। किसी भी स्थिति से निपटने व शांतिपूर्वक कार्य करवाने के लिए पर्याप्त पुलिस बल भी मौजूद रहेगा।

You May Have Missed

error: Content is protected !!