: 15 वर्ष पहले हुई थी पीडि़ता की शादी।
: पीडि़ता के भाई की शिकायत पर 13 लोगों के खिलाफ हुआ मामला दर्ज।

 पुन्हाना, कृष्ण आर्य

तीन तलाक को लेकर सख्त कानून बनने के बाद भी तीन तलाक के मामले कम नहीं हो रहे हैं। विकास में पिछड़े जिले नूंह में आए दिन कहीं न कहीं तीन तलाक के मामले सामने आ रहे हैं। हाल ही में थाने के गांव निवासी तुसैनी की महिला को नकदी की मांग पूरी ना होने पर तीन तलाक देकर घर से बाहर निकालने का मामला प्रकाश में आया है। पीडि़ता के भाई की शिकायत पर पुलिस ने 13 लोगों के खिलाफ तीन तलाक का मामला दर्ज कर कार्रवाई शुरू कर दी है।

सलीम निवासी तुसैनी ने पुलिस को दी शिकायत में बताया कि मैंने अपनी बहन फातमा की शादी साहुन निवासी बिलग थाना कांमा के साथ की थी। शादी में अपनी हैशियत के अनुसार दान-दहेज भी दिया था, लेकिन ससुराल पक्ष के लोग दान-दहेज से खुश नहीं थे और वो नकदी की भी मांग कर रहे थे। जिसको पूरा ना करने पर फातमा के साथ कई बार मारपीट भी की थी और आखिरकार फातमा के पति साहुन ने फातमा को तीन तलाक दे दिया वहीं ससुराल पक्ष के शौकत, हलीमा, सत्तार, इस्लाम, जाहूल, राहिला, रहीश, शौकिन, हारून व हफीज निवासी बिलग थाना कांमा व रहीसन, लियाकत निवासी रावलका थाना पहाड़ी ने फातमा पर गलत आरोप लगाकर उसे घर से निकाल दिया।

पीडि़ता के भाई की शिकायत पर पति सहित ससुराल पक्ष के 13 लोगों के खिलाफ मुस्लिम महिला (विवाह अधिकार संरक्षण) 2019 सहित दहेज की धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया है। जल्द ही आरोपितों को गिरफ्तार भी कर लिया जाएगा।
संतोष कुमार, थाना प्रभारी पुन्हाना।

error: Content is protected !!