खबर का असर : पटौदी नागरिक अस्पताल में कोविड-19 के टेस्ट फ्री होंगे

अस्पताल प्रशासन ने लगाया लेबोरेटरी के बाहर फ्री टेस्ट नोटिस.
25 अक्टूबर को प्रमुखता से उठाया गया था कोविड टेस्ट का मुद्दा

फतह सिंह उजाला

पटौदी । यह खबर का ही असर है कि अब पटौदी नागरिक अस्पताल में कोविड-19 के रैपिड और किट टेस्ट फ्री में किए जाएंगे । इतना ही नहीं इस प्रकार की सूचना पटौदी नागरिक अस्पताल के प्रशासन के द्वारा अस्पताल में टेस्ट लेबोरेटरी के बाहर चस्पा कर दी गई है ।

लेबोरेटरी के बाहर लगाए गए इस नोटिस पर साफ-साफ लिखा है, हमारे यहां कोरोना के टेस्ट फ्री में किए जाते हैं । गौरतलब है कि बीते माह 25 अक्टूबर को इस प्रकरण को लेकर के समाचार प्रमुखता से प्रकाशित किया गया था । घटना के मुताबिक सत्ताधारी पार्टी बीजेपी के कार्यकारिणी सदस्य तेजभान सिंह  चौहान  के द्वारा अस्पताल प्रशासन और यहां की कार्यप्रणाली की सार्वजनिक रूप से पोल खोली गई थी। जिसमें उन्होंने अस्पताल प्रशासन पर गंभीर आरोप लगाते हुए अपनी बातों को सबूतों के साथ में सार्वजनिक किया ।

घटनाक्रम के मुताबिक बीते माह 3 अक्टूबर को तेजभान  चौहान   अपना संदेह होने पर कोविड-19 का टेस्ट कराने के लिए पटौदी नागरिक अस्पताल पहुंचे थे। लेकिन यहां पर जो कुछ भी परेशानियां उनको झेलनी पड़ी और जो व्यवहार के साथ साथ लैब टेक्नीशियन के द्वारा किया गया।  उन बातों को उन्होंने सार्वजनिक तौर से उजागर करते हुए अस्पताल में कोविड-19 टेस्ट के लिए कथित रूप से दलाल सक्रिय होने तक के गंभीर आरोप लगाए थे । पटौदी नागरिक अस्पताल में टेस्ट नहीं किया जाने पर उन्होंने एक अन्य प्राइवेट अस्पताल में अपना टेस्ट कराया और पॉजिटिव पाए गए । उन्होंने इस बात को प्रमुखता से उठाया कि सरकार के द्वारा सरकारी अस्पतालों में जो संविधा आम आदमी ,गरीब, मजदूर , कमेरे वर्ग के लिए उपलब्ध है उस सुविधा अथवा कोरोना महामारी को देखते हुए कोविड-19 टेस्ट के लिए कथित रूप से पैसे भी दलालों के माध्यम से वसूले जाते रहे । यह मामला अखबारों में सुर्खियां बनने के बाद पटौदी नागरिक अस्पताल प्रशासन ने इसे गंभीरता से लिया।

तेजभान सिंह  चौहान  से इस पूरे प्रकरण को लेकर के जानकारी मांगते हुए भविष्य में इस प्रकार की लापरवाही नहीं होने का भरोसा भी दिलाया । तेजपाल सिंह  चौहान   के मुताबिक पटौदी नागरिक अस्पताल प्रशासन के द्वारा इस बात का भी भरोसा दिलाया गया है कि ड्यूटी के दौरान कोविड-19 टेस्ट से इनकार करने के साथ-साथ अभद्र व्यवहार किए जाने के मामले को लेकर  संबंधित स्वास्थ्य कर्मचारी के खिलाफ विभागीय कार्यवाही की जाएगी । बहरहाल अब पटोदी नागरिक अस्पताल में कोविड-19 के सभी प्रकार के टेस्ट फ्री में किया जाने का नोटिस चस्पा दिया गया है । जिससे कि संदिग्ध, कोरोना पीड़ित कोई भी व्यक्ति अपनी जांच निशुल्क करवा सकेगा। 

You May Have Missed

error: Content is protected !!