सरकार द्वारा व्यापार व उद्योग के माध्यम से प्रदेश में 75 प्रतिशत युवाओं को रोजगार देने का विधानसभा में विधेयक पारित करना युवाओं को गुमराह करने वाली बात है – बजरंग गर्ग जब तक सरकार प्रदेश में व्यापार व उद्योगों को बढ़ावा देने के लिए रियायतें नहीं देगी तब तक कैसे युवाओं को रोजगार मिलेगा – बजरंग गर्ग
प्रदेश में व्यापार व उद्योग को बढ़ावा देने के लिए सस्ती जमीन, बिजली बिल में 50 प्रतिशत सब्सिडी देनी चाहिए – बजरंग गर्ग
सरकार की गलत नीतियों के कारण हरियाणा में लगभग 50 प्रतिशत व्यापार व उद्योग धंधे मंदी की मार झेल रहे है – बजरंग गर्ग

चंडीगढ़ – हरियाणा प्रदेश व्यापार मंडल के प्रांतीय अध्यक्ष व हरियाणा कान्फैड के पूर्व चेयरमैन बजरंग गर्ग ने कहा कि व्यापार, उद्योग व प्राइवेट सेक्टर के माध्यम से 75 प्रतिशत हरियाणा के युवाओं को रोजगार देने का विधानसभा में विधेयक पारित जो पास किया है। वह युवाओं को गुमराह करने के सिवाए और कुछ नहीं जब तक हरियाणा सरकार हरियाणा में व्यापार व उद्योग को बढ़ावा नहीं देती तब तक प्रदेश में कैसे युवाओं को रोजगार मिलेगा।

प्रांतीय अध्यक्ष बजरंग गर्ग ने कहा कि सरकार ने उद्योगों को बढ़ावा देने के लिए उद्योगपतियों को सस्ती जमीन, बिजली के बिलों में 50 प्रतिशत सब्सिडी, कम ब्याज पर बैंक से लोन व इंस्पेक्ट्ररी राज से मुक्ति आदि देनी चाहिए। जबकि सरकार ने व्यापार व उद्योगों को बढ़ावा देने के लिए व्यापारी व उद्योगपतियों की किसी प्रकार की रियायतें ना देने से हरियाणा में कोई भी पड़ोसी राज्य का उद्योगपति हरियाणा में उद्योग लगाने की गलती नहीं करेगा।

प्रांतीय अध्यक्ष बजरंग गर्ग ने कहा कि जब की हरियाणा सरकार की गलत नीतियों व कोरोना महामारी के कारण हरियाणा में लगभग 50 प्रतिशत व्यापार व उद्योग धंधे मंदी की मार झेल रहे हैं। जिसके कारण लाखों लोग बेरोजगार हो गए हैं। सरकार ने जो लाखों लोग बेरोजगार हुए हैं व व्यापार व उद्योग जो ठप्प पड़े हैं उनके लिए कुछ किया नहीं सिर्फ झूठी वाहवाही लूटने के लिए प्रदेश के युवाओं को गुमराह किया जा रहा है।

प्रदेश में रोजगार ना होने के कारण हरियाणा में लगातार अपराध बढ़ता जा रहा है। केंद्रीय क्राइम ब्यूरो के आंकड़ों के हिसाब से आज हरियाणा देश में अपराध व बेरोजगारी के मामले में अव्वल स्थान पर है। आज प्रदेश में व्यापारी, उद्योगपति व आम जनता के साथ साथ महिलाएं व बच्चियां तक सुरक्षित नहीं। सरकार का बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ का नारा तो सिर्फ एक नारा बनकर रह गया। हमारी बच्ची पढ़ाई करने के लिए स्कूल व कॉलेज में जाती है तब तक बच्चियां घर वापस नहीं आ जाती बच्चियों के माता-पिता को चिंता बनी रहती है कि बच्चियों के साथ कुछ हो तो नहीं गया।

आज प्रदेश के हर नागरिक अपराध बढ़ने के कारण डर का माहौल में जी रहा है। सरकार अगर ईमानदारी से बेरोजगार युवाओं को रोजगार देना चाहती है तो सबसे पहले प्रदेश में व्यापार व उद्योगों को बढ़ावा देने के लिए व अपराध पर अंकुश लगाने के लिए ठोस ठोस कदम उठाना चाहिए ताकि हरियाणा में बेरोजगारी कम हो सके।

error: Content is protected !!