प्रत्येक विद्यार्थी को कॉलेज में दाखिला दिया जाए: सेठी धनाना

भिवानी/मुकेश वत्स  

जिले के सभी कॉलेजों व सीबीएलयू में 20 प्रतिशत दाखिला सीटें बढ़ाने की मांग को लेकर इनसो ने जिला अध्यक्ष सेठी धनाना व प्रदेश सचिव संकेत झुल्ली के नेतृत्व में इनसो कार्यकत्र्ताओं ने सीबीएलयू रजिस्ट्रार जितेन्द्र भारद्वाज को कुलपति के माध्यम से उपमुख्यमंत्री व शिक्षा मंत्री के नाम ज्ञापन सौंपा। जिला अध्यक्ष सेठी धनाना ने उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला व शिक्षा मंत्री कंवर पाल सिंह के नाम ज्ञापन सौंपते हुए कहा कि कॉलेजों व विश्वविद्यालयों में दाखिला सीटें कम होने के कारण विद्यार्थी उच्च कक्षाओं में दाखिला नहीं मिल पा रहा। जिसके कारण उनके वर्षों की मेहनत बेकार हो जाएगी।

उन्होंने कहा कि प्रत्येक विद्यार्थी को कॉलेज में दाखिला दिया जाए। इनसो प्रदेश सचिव संकेत झुल्ली ने ज्ञापन के माध्यम से मांग करते हुए कहा कि शिक्षा के कारण ही युवाओं का विकास हो सकता। दूसरी ओर अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के कार्यकर्ताओं ने उपायुक्त को शिक्षा मंत्री के नाम ज्ञापन सौंप कॉलेजों में 20 प्रतिशत सीटे बढ़वाने की मांग की।

इस दौरान अभाविप के कार्यकर्ताओं ने चौधरी बंसीलाल विश्वविद्यालय के गेट से लेकर उपायुक्त कार्यालय तक पैदल प्रदर्शन मार्च निकाला व शिक्षा विभाग के खिलाफ नारेबाजी करते हुए अपना रोष जताया। प्रदर्शन का नेतृत्व करते हुए अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के प्रदेश कार्यकारिणी सदस्य आशु पालवास ने बताया कि आगामी सत्र के लिए 12वीं पास विद्यार्थियों को किसी भी कॉलेज में एडमिशन नही मिल रहा, जिस कारण विद्यार्थियों का भविष्य खतरे में है।

error: Content is protected !!