निर्माणाधीन एडवोकेट्स चैंबर्स – डिप्टी सीएम दुष्यंत से आर्थिक सहयोग का अनुरोध

एडवोकेट्स चैंबर्स परिसर के नव निर्माण का है मामला.
डिप्टी सीएम दुष्यंत के ओएसडी महेश को सौंपा ज्ञापन.
पटौदी और हेली मंडी के बीच में चल रहा है निर्माण कार्य

फतह सिंह उजाला
पटौदी ।
 पटौदी के निर्माणाधीन ज्यूडिशियल कांप्लेक्स में ही बनाए जा रहे एडवोकेट चैंबर्स के निर्माण में आ रही आर्थिक परेशानियों को देखते हुए पटौदी बार एसोसिएशन के सदस्यों के द्वारा डिप्टी सीएम दुष्यंत  चौटाला   से आर्थिक सहयोग का अनुरोध किया गया है । इस संदर्भ में डिप्टी सीएम दुष्यंत के ओएसडी एडवोकेट महेश  चौहान   को पटौदी बार के पूर्व सचिव विशाल सिंह चैहान के साथ-साथ एडवोकेट राजेश राव, राजेश कुमार, विष्णु सिंह , एस कुमार, सुधीर मुदगिल सहित अन्य एडवोकेट साथियों ने एक मांग पत्र भी सौंपा है।

डिप्टी सीएम दुष्यंत  चौटाला   के नाम सौंपे गए मांग पत्र में पटौदी बार एसोसिएशन के सदस्यों के द्वारा अवगत कराया गया है कि पटौदी सब डिवीजन में 18 जनवरी 2013 से अदालत सुचारू रूप से काम कर रही हैं । मौजूदा स्थान पर जगह के अभाव के साथ-साथ अस्थाई वकीलों के चैंबर के अलावा यहां वाहन पार्किंग सहित और भी कई प्रकार की समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है । करीब 2 वर्ष पहले पंजाब हरियाणा हाई कोर्ट के न्यायाधीशों के द्वारा पटौदी में नए जुडिशल कॉन्प्लेक्स बनाने के लिए विभिन्न स्थानों का दौरा किया गया और अंततः पटौदी और हेली मंडी के बीच में करीब 6 एकड़ जमीन नए जुडिशल के लिए तय की गई नई । ज्यूडिशल कंपलेक्स का हरियाणा पंजाब हरियाणा हाईकोर्ट के न्यायधीश सूर्यकांत बाली अन्य के द्वारा  शिलान्यास 18 नवंबर 2017 को किया गया था ।

जुडिशल कॉन्प्लेक्स परिसर के साथ में ही पटौदी बार के एडवोकेट के लिए एडवोकेट चैंबर्स का निर्माण करने के लिए सरकार के द्वारा जमीन उपलब्ध करवाई गई । वैसे तो इस पूरे प्रोजेक्ट की कीमत करीब  10 करोड़ के बीच में आकी गई । लेकिन इसमें जुडिशल कंाम्पलेक्स के अलावा एडवोकेट के चैंबर्स की कीमत कथित रूप से शामिल नहीं बताई गई । पटौदी बार के एडवोकेट्स सदस्यों और साथियों ने एडवोकेट चैंबर्स निर्माण के लिए आपसी सहयोग से धनराशि एकत्रित करके इसका निर्माण आरंभ करवाया। समय के साथ और कोरोना काल के दौरान आई विभिन्न परेशानियों को देखते हुए अनुमान से कहीं अधिक हो चुकी है ।

ऐसे में अब पटोदी बार के एडवोकेट सदस्यों के द्वारा हरियाणा के डिप्टी सीएम दुष्यंत  चौटाला  से ज्यूडिशल कंपलेक्स परिसर में ही बनाए जा रहे एडवोकेट्स चैंबर्स के लिए सरकारी स्तर पर अधिकाधिक आर्थिक सहयोग का अनुरोध किया है । इसी कड़ी में महेश  को सौपे गए ज्ञापन में कहा गया है कि पटौदी बाऱ से संबंधित लंबित चल रहे अन्य विकास कार्यों की तरफ भी विशेष रुप से ध्यान दिया जाए। जिसे की नए ज्यूडिशल कंपलेक्स के साथ-साथ नए एडवोकेट्स चैंबर्स के निर्माण होने के बाद यहां पर पूरे परिसर का विधिवत रूप से उद्घाटन किया जाने के  बाद नियुक्त न्यायाधीशों , बार के सदस्य एडवोकेट्स के साथ-साथ यहां आने वाले वादी-प्रतिवादी सहित आम लोगों को किसी भी प्रकार की समस्या का सामना नहीं करना पड़े । पटौदी बार के एडवोकेट सदस्यों में पूर्व सचिव विशाल चैहान , राजेश राव , सुधीर मुदगिल, राजेश कुमार व अन्य ने विश्वास व्यक्त किया है कि डिप्टी सीएम दुष्यंत  चौटाला   सहानुभूति पूर्वक मांगों पर विचार कर अधिकाधिक आर्थिक सहयोग प्रदान करेंगे। 

You May Have Missed

error: Content is protected !!