निर्माणाधीन ज्यूडिशल कंपलेक्स में एडवोकेट चेंबर का निर्माण.
पटौदी बार एसोसिएशन ने सौंपा एमएलए को ज्ञापन.
एमएलए एडवोकेट जरा उठाने दिलाया आश्वासन

फतह सिंह उजाला

पटौदी । पटौदी में नव निर्माणाधीन ज्यूडिशल कंपलेक्स में ही एडवोकेट के चेंबर का भी निर्माण किया जा रहा है । इस चेंबर में करीब 300 कमरों के साथ-साथ अन्य निर्माण भी किए जा रहे हैं । पटौदी बार एसोसिएशन के प्रतिनिधि मंडल की तरफ से पटौदी के एमएलए एडवोकेट सत्य प्रकाश जरावता को निर्माणाधीन एडवोकेट चैंबर्स में सरकार से आर्थिक मदद दिलाने के लिए एक ज्ञापन सौंपा गया । ज्ञापन स्वीकारने के बाद एमएलए एडवोकेट जरावता ने साथी एडवोकेट को आश्वासन दिलाया कि वह सरकारी स्तर के साथ-साथ अन्य जो भी व्यवस्था होगी , उसके मुताबिक एडवोकेट चैंबर निर्माण में अधिक मदद दिलाने का भरपूर प्रयास करेंगे ।

नए ज्यूडिशल कंपलेक्स में सरकारी स्तर पर आर्थिक मदद दिलाई जाने के लिए ज्ञापन सौपे जाने वालों में एडवोकेट विजय कुमार यादव, रविंद्र चैहान, अविनाश यादव, वसंत कुमार भार्गव, शमशेर छिल्लर, सतीश भारद्वाज, पूनम यादव, बलबीर सिंह यादव, महा सिंह यादव, आरपी सैनी, हेमंत यादव, सूरजपाल परमार, विनोद लंबा सहित अनेक एडवोकेट के द्वारा हस्ताक्षर कर अपनी सहमति जताई गई । जानकारी के मुताबिक तीन मंजिला निर्माणाधीन एडवोकेट चैंबर में अनुमानित लागत 4 करोड रुपए की बताई गई है। एडवोकेट चैंबर निर्माण के लिए जमीन तो सरकार के द्वारा उपलब्ध करवा दी गई , लेकिन कथित रूप से चेंबर निर्माण के लिए पटोदी बार के सभी एडवोकेट सदस्यों के द्वारा अपने-अपने सामर्थ्य के मुताबिक आर्थिक सहयोग किया गया। करोना कॉल जैसे संकट के दौर में भी एडवोकेट चैंबर के निर्माण का काम सभी नियमों का पालन करते हुए जारी रखवाया गया । जिससे कि नव निर्माणाधीन ज्यूडिशल कंपलेक्स के पूरा होने के साथ-साथ एडवोकेट्स के चेंबर भी पूरी तरह से तैयार हो सके ।

कथित रूप से महंगाई को देखते हुए एडवोकेट चैंबर निर्माण में इसके निर्माण की लागत और अधिक बढ़ जाने को ध्यान में रखते हुए पटौदी बार एसोसिएशन के द्वारा पटौदी के एडवोकेट सत्य प्रकाश जरावता को हरियाणा सरकार के द्वारा आर्थिक मदद दिलाने का ज्ञापन सौंपा गया है । एमएलए एडवोकेट सत्य प्रकाश जरावता ने आश्वासन दिलाया कि हरियाणा सरकार , जिला प्रशासन या फिर अन्य जो भी विभाग के माध्यम से जितनी आधिक आर्थिक मदद संभव हो सकेगी वह उपलब्ध करवाने का जल्द से जल्द प्रयास किया जाएगा । जिससे कि समय रहते एडवोकेट्स के चेंबर का निर्माण भी पूरा हो सके । गौरतलब है कि पटौदी के एमएलए एडवोकेट जयप्रकाश जरावता स्वयं भी पटौदी बार के सदस्य हैं और पटौदी कोर्ट के साथ-साथ गुरुग्राम कोर्ट में भी वकालत करते रहे हैं । अब जब सरकार के साथ-साथ सत्ता पक्ष में एडवोकेट सत्य प्रकाश जरावता की भागीदारी बनी हुई है तो ऐसे में उनके ऊपर नैतिक दबाव बढ़ना भी संभावित है कि साथी एडवोकेट्स के चेंबर निर्माण में जो भी मदद संभव हो सके वह उपलब्ध करवाई जा सके ।

error: Content is protected !!