आगामी 6 नवंबर शुक्रवार के दिन होगा मतदान.
प्रतिद्वंदी नहीं होने से भूपेंद्र सिंह बने सह सचिव

फतह सिंह उजाला
पटौदी ।
 पटौदी बार एसोसिएशन के लिए चुनाव की सरगर्मियां अपने चरम पर पहुंच चुकी हैं । पटौदी बार एसोसिएशन के पदाधिकारियों के लिए आगामी 6 नवंबर शुक्रवार को मतदान होना निश्चित किया गया है। यह जानकारी पटौदी बार के चुनाव अधिकारी मनोज कुमार शर्मा एडवोकेट के द्वारा दी गई है ।पटौदी बार में 362 एडवोकेट सदस्य बार एसोसिएशन के पदाधिकारियों के चुनाव के लिए अपने मतदान का इस्तेमाल करेंगे ।

इस बार पटौदी बार एसोसिएशन प्रधान पद के लिए तीन दावेदार मैदान में एक दूसरे के लिए चुनौती बने हुए हैं । प्रधान पद के लिए एडवोकेट विशाल  चौहान  , विजय कुमार यादव और अनिल यादव में मुकाबला बना हुआ है । विशाल  चौहान   के पिता एडवोकेट तेजपाल सिंह चौहान   पटौदी बार के प्रधान रह चुके हैं, वही विशाल  चौहान   पटौदी बार के सचिव पद पर भी पहले चुने जा चुके हैं , लेकिन प्रधान पद के लिए वह पहली बार मैदान में है । ऐसे में माना जा रहा है कि विशाल  चौहान  को इस बार होने वाले मतदान में अन्य दावेदारों के मुकाबले एडवोकेट साथियों का अपेक्षित समर्थन प्राप्त हो सकता है । वही प्रधान पद के दावेदार विजय कुमार यादव पहले भी दो बार अपनी किस्मत आजमा चुके हैं तीसरे दावेदार विजय कुमार यादव है ।

पटौदी बार एसोसिएशन के चुनाव को देखते हुए सोमवार को पटौदी के एमएलए एडवोकेट सत्य प्रकाश जरावता भी समय निकालकर साथी एडवोकेट के बीच में पहुंचे और यहां सभी से मिलकर दोस्ताना माहौल में चुनाव की सरगर्मी ऊपर चर्चा भी की गई । गौरतलब है कि एमएलए एडवोकेट सत्य प्रकाश जरावता भी पटौदी बार के ही सदस्य हैं और यहीं पर वह अपनी वकालत भी करते रहे हैं । पटौदी के  एमएलए जरावता गुरुग्राम कोर्ट में भी वकालत करते रहे हैं । अब एमएलए बनने के बाद समय के अभाव के चलते वह वकालत के काम को अपेक्षित समय भी देने की स्थिति में दिखाई नहीं देते हैं।

पटौदी बार एसोसिएशन के सचिव पद के लिए भी तीन दावेदार, एडवोकेट राजेश कुमार राव, सतीश भारद्वाज और संदीप यादव अपनी किस्मत आजमा रहे हैं । पटौदी बार एसोसिएशन के उपप्रधान पद के लिए दो दावेदार मैदान में है । इनमें एडवोकेट धर्मराज जांगू और प्रदीप शामिल हैं, पटौदी बार के सूत्रों के मुताबिक सोमवार को प्रदीप ने उप प्रधान पद के प्रतिद्वंदी दावेदार धर्मराज जांगू को अपना समर्थन दे दिया है । अब ऐसे में इस बात की प्रबल संभावना बन गई है कि पटौदी बार एसोसिएशन के उपप्रधान के लिए धर्मराज जांगू का चुना जाना तय है । क्योंकि इस पद के लिए दो ही दावेदार थे और एक दावेदार ने अपना समर्थन दूसरे उम्मीदवार को दे दिया है । पटोदी बार एसोसिएशन के खजांची पद के लिए जय प्रकाश सोलंकी और राजेश कुमार के बीच में मुकाबला बना हुआ है । 

पटोदी बार एसोसिएशन चुनाव के रिटर्निंग ऑफिसर एडवोकेट मनोज कुमार शर्मा ने जानकारी देते हुए बताया कि सह सचिव पद पर एकमात्र एडवोकेट भूपेंद्र सिंह के द्वारा नामांकन भरा गया है और अन्य किसी के द्वारा मुकाबले में नामांकन नहीं भरा गया। ऐसे में सह सचिव पद के लिए एडवोकेट भूपेंद्र सिंह की घोषणा एक प्रकार से कर दी गई है। बहरहाल पटौदी बार एसोसिएशन के प्रधान पद , उप प्रधान पद , सचिव और खजांची पद के लिए सभी एडवोकेट दावेदार बार के मतदाता एडवोकेट का समर्थन जुटाने के लिए अपने अपने हिसाब से माहौल को बनाने में लोग लगे हुए हैं । अब देखना यह है कि आगामी 6 नवंबर को पटौदी बार एसोसिएशन पदाधिकारियों के लिए होने वाले मतदान के बाद ताजपोशी किसके सिर सजेगी।

error: Content is protected !!