भिवानी/मुकेश वत्स

 करोना के कारण बंद पड़े स्कूलों को दो नंबर से खोलने का आदेश दिया गया था, लेकिन कुछ स्कूल पहले से ही मनमानी कर रहे हैं। कुछ निजी स्कूलों में नियमित रूप से कक्षाए लग रही हैं। बीते शुक्रवार के दिन सीएम फ्लाइंग ने जिले के बडेसरा गांव का दौरा किया तो पाया की एक स्कूल मे नर्सरी से लेकर बाहरवीं तक कक्षाएं लगाई जा रही हैं। इसके बाद मौके पर शिक्षा अधिकारियों को बुलाया गया।  मौके पर मौजूद अध्यापकों का कहना था कि बच्चों को केवल डाउट क्लियर करने के लिए बुलाया गया है, लेकिन जब चेकिंग की गई और बच्चों से सवाल किए गए तो स्कूल की पोल खुल गई और पता चला कि पिछले 10 दिनों से यहां नियमित कक्षाएं लगाई जा रही हैं।

सीएम फ्लाइंग की इस छापेमारी से जिले के शिक्षा अधिकारी की नींद टूट गई है। बता दे सरकार ने 2 नवंबर से नौवीं से बारहवीं तक नियमित रूप से कक्षाएं लगाने के आदेश दिए हैं। खासकर निजी स्कूलों में इस बात पर विशेष ध्यान दिया गया है कि स्कूलों में प्राइमरी से आठवीं तक की कक्षाएं न लगे। अब शिक्षा विभाग दवारा छापेमारी करने के लिए हर जिले में टीम का गठन किया जा रहा है। जिले के खंड शिक्षा अधिकारी की अध्य्क्षता में अब रोजाना निजी स्कूलों में छापेमारी की जाएगी। अब शिक्षा विभाग के पास काफी शिकायत जा रही है कई निजी स्कूल संचालक बिना बच्चो के भविष्य का ध्यान देते हुई कक्षाएं लगा रहे है।

यदि किसी विद्यालय में नर्सरी से आठवीं तक कक्षाएं लगी मिलती है तो उसके विधालय को तुरंत प्रभाव से सील कर उसकी मान्यता रद्द कर दी जाएगी। साथ ही खंड शिक्षा अधिकारी इस बात का भी ध्यान रखेंगे की कक्षा नौवीं से बाहरवीं के विद्यार्थी कोरोना नियमो का अच्छी तरह पालन कर रहे है या नहीं।

error: Content is protected !!