महिलाओं ने खिलाड़ी मनोज हत्याकांड को लेकर विधायक को सुनाई खरी-खरी

भिवानी/मुकेश वत्स

 जनसंघर्ष समिति, लेबर क्रांति मोर्चा, जनवादी महिला समिति एवं महात्मा ज्योतिबा फूले स्र्पोट्स अकेडमी की ओर से खिलाड़ी मनोज यादव के हत्यारों की गिरफ्तारी की मांग को लेकर शहर में पुलिस व सरकार के विरोध में जोरदार प्रदर्शन किया गया तथा विधायक घनश्याम सर्राफ के निवास पर जाकर सरकार व प्रशासन के खिलाफ जमकर नारेबाजी की।

विधायक निवास पर पुलिस प्रशासन द्वारा बेरिकेट लगा रखे थे और निवास स्थान को छावनी में बदल दिया गया। इसके बाद प्रदर्शनकारी घनश्याम सर्राफ को बुलाकर ज्ञापन देने पर अड़ गए। काफी देर बार विधायक पुलिस सुरक्षा के घेरे में आए और प्रदर्शनकारियों को आश्वासन दिया कि पांच-सात दिन में अपराधियों को गिरफ्तार करवा देंगे।

इससे पहले इन जनसंगठनों की ओर से सैंकड़ों महिलाएं एवं पुरूष पुराना बस स्टैंड के पास ठाकुर बीर सिंह पार्क में एकत्रित हुए और एक सभा की। मंच संचालन सुरेश सैनी ने किया। सभा की अध्यक्षता ढ़ाणी हरसुख के पूर्व सरपंच व पूर्व प्रधान सैनी कल्याण परिषद जगदीश सैनी ने की। प्रदर्शनकारी हाथों में बैनर तथा पट्टियां लेकर पुराना बस स्टैंड, महम गेट, जालान अस्पताल के पास से होते हुए सरकार व प्रशासन विरोधी नारे लगाते हुए विधायक निवास पर पहुंचे। जहां पहले से ही भारी पुलिस बल बेरिकेट लगाकर विधायक आवास को घेरे हुए थे। उन्होंने प्रदर्शनकारियों को अंदर नहीं जाने दिया और आंदोलनकारियों के विरोध पर वही ज्ञापन लेने पुलिस घेरे में विधायक को बुलाया। विधायक को महिलाओं ने खूब खरी-खोटी सुनाई और मनोज यादव की बहनों ने विधायक को खरी-खोटी सुनाते हुए कहा कि जब उनके पिताजी जीवित थे तब आपका हमारे परिवार के साथ खूब आना-जाना था, लेकिन हमारे पिता के मरने के बाद व हमारे इकलौते भाई की हत्या को लेकर कोई सुनवाई नहीं हो रही है।

प्रदर्शनकारियों को संबोधित करते हुए वक्ताओं ने कहा कि सात नवंबर को सांसद धर्मबीर सिंह के निवास स्थान पर प्रदर्शन किया जाएगा। गौरतलब है कि ढ़ाणा रोड़, लक्ष्मी नगर निवासी खिलाड़ी मनोज यादव की 18 सितंबर को कोंट रोड़, संजय मैमोरियल कॉलेज के पास निर्मम हत्या कर दी गई और उसके शव को भी जलाने की कोशिश की गई। आज तक मनोज के हत्यारों की गिरफ्तारी न होना पुलिस की नाकामयाबी दर्शाती हैं। आज के प्रदर्शन को राजेंद्र तंवर, दलबीर उमरा, विनोद सांगा, कामरेड ओमप्रकाश, सुखदेव पालवास, संतोष देशवाल, जेपी कौशिक, सज्जन सिंगला, भूप सिंह प्रजापति, शिव कुमार प्रजापति, नवीन मिंटू सहित अनेक लोग उपस्थित रहे।

error: Content is protected !!