• Wed. Nov 25th, 2020

Bharat Sarathi

A Complete News Website

लव जिहाद पर चिंता….देह व्यापार के दलदल में धकेला जा रहा मासूम हिंदू बेटियों को

Oct 27, 2020
विश्व हिंदू परिषद गुरुग्राम इकाई के द्वारा जाहिर की गई चिंता.
विहप जिला अध्यक्ष अजित सिंह का राज्यपाल के नाम पत्र

फतह सिंह उजाला

पटौदी ।   अपनी वास्तविक पहचान छिपाकर, विशेष रुप से हिंदू समुदाय की बहन बेटियों को बहला फुसलाने के बढ़ते मामलों को लेकर विश्व हिंदू परिषद के द्वारा गहरी चिंता जाहिर की गई है । इस संदर्भ में विहप के जिला अध्यक्ष अजीत सिंह के द्वारा हरियाणा के राज्यपाल सत्यदेव नारायण आर्य को पत्र लिखकर हरियाणा में तेजी से बढ़ रहे लव जिहाद और धर्म परिवर्तन के मामलों पर ध्यान आकर्षित कराते हुए हस्तक्षेप करने का अनुरोध किया है ।

विश्व हिंदू परिषद के जिला अध्यक्ष अजीत सिंह के मुताबिक हिंदू समुदाय की मासूम बहन-बेटियों को मुसलमान वर्ग के युवाओं के द्वारा अपने जाल में फंसा कर लव जिहाद किया जाने की घटनाएं बढ़ती जा रही हैं । अजीत सिंह ने कहा कि मुस्लिम समुदाय के युवाओं की कोई खास पहचान नहीं होती और वह अपनी वास्तविक पहचान छिपाकर झूठे नामों से अपना परिचय देकर हिंदू समुदाय की बहन बेटियों को बहला-फुसलाकर धोखे से जाल में फंसा कर शादियां कर लेते हैं और इसके बाद धर्म परिवर्तन का दबाव बनाते हैं । हिंदू समुदाय की धोखे का शिकार हुई बहन-बेटियों के द्वारा इनकार किया जाने पर जिस प्रकार की वीभत्स घटनाएं दिनों दिन सामने आ रही हैं, वह निश्चित ही चिंता का कारण है ।

विश्व हिंदू परिषद के जिला अध्यक्ष अजीत सिंह ने तो साफ-साफ यहां तक कह दिया है कि पीएम मोदी और गृह मंत्री अमित शाह देश में जल्द से जल्द जनसंख्या नियंत्रण कानून को लागू करें। जिससे कि सनातन संस्कृति और सनातन सभ्यता को बरकरार रखा जा सके । जनसंख्या नियंत्रण पर जल्द फैसला नहीं लिया गया तो इसके दूरगामी परिणाम देश को भुगतने पड़ सकते हैं । राज्यपाल सत्यदेव नारायण आर्य के नाम प्रेषित पत्र में विश्व हिंदू परिषद के जिला अध्यक्ष अजीत सिंह ने एक से सेसन जज और दो आईपीएस अधिकारियों पर हिंदू विरोधी गतिविधियों में शामिल होने की बात कहते हुए इन तीनों के खिलाफ सीबीआई जांच की भी मांग की है ।

राज्यपाल महोदय का ध्यान आकर्षित करते हुए पत्र में लिखा गया है की ताजा घटना फरीदाबाद के बल्लभगढ़ की है , जो कुछ हुआ वह अब सभी के सामने आ चुका है । इस प्रकार की घटनाएं हिंदू समाज और हिंदुत्व के समर्थक कतई भी सहन नहीं कर सकेंगे । उन्होंने कहा कि लव जिहाद की घटनाएं बल्लभगढ़ ,जींद, चरखी दादरी ,गुरुग्राम और हरियाणा के अन्य जिलों में भी लगातार बढ़ रही हैं । अजीत सिंह के मुताबिक आरंभिक दौर में इस प्रकार की घटनाएं सामान्य दिखती और महसूस की जाती हैं । लेकिन लव जिहाद का जो वास्तविक स्वरूप सामने आ रहा है , उसमें यह घटनाएं हिंदू समाज की बहन बेटियों के जघन्य उत्पीड़न और हत्याकांड में परिवर्तित होती देखी जा सकती हैं । उन्होंने कहा कि बड़े ही सुनियोजित तरीके से व्यापक स्तर पर धर्म परिवर्तन का कार्य चल रहा है और इस मामले में सबसे पहले हिंदू समाज की मासूम बहन बेटियों को शिकार बनाया जा रहा है । इतना ही नहीं विवाह-शादी के बाद धर्म परिवर्तन नहीं करने पर देह व्यापार के दलदल में भी हिंदू समाज की बेटियों को धकेला जा रहा है।

विश्व हिंदू परिषद के जिला अध्यक्ष अजीत सिंह के द्वारा राज्यपाल सत्यदेव नारायण को भेजे गए पत्र में मांग की गई है कि बल्लभगढ़ की बेटी की हत्या के दोषी तौफीक जो कि मेवात के रोजका मेव का रहने वाला है एवं उसके दो साथियों पर सख्त से सख्त कार्रवाई करते हुए मामले की सुनवाई फास्ट कोर्ट ट्रैक में करते हुए कम से कम मृत्युदंड की सजा सुनिश्चित की जाए । इसके साथ ही उन्होंने हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर के द्वारा मेवात में की गई घोषणा भी अभी तक पूरी तरह लागू नहीं किए जाने पर राज्यपाल का ध्यान आकर्षित किया है । अजीत सिंह के मुताबिक धर्म परिवर्तन संबंधित कानून भारत के कई राज्यों में लागू किया जा चुका है तथा इसकी बाबत हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर से भी कई बार अनुरोध किया गया । लेकिन सीएम के द्वारा धर्म परिवर्तन कानून पर अभी तक कोई सकारात्मक पहल नहीं दिखाई गई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Copy link
Powered by Social Snap