साथियों के साथ कोल्ड-ड्रिंक में जहरीला पदार्थ मिला की वारदात.
आरोपी को अदालत से लिया गया 6 दिन के पुलिस रिमाण्ड पर

फतह सिंह उजाला
पटौदी। 
18 मई 2019 को पुलिस कंट्रोल रूम से थाना सैक्टर-50, गुरुग्राम में एक सूचना महराव अली पुत्र अली मुद्दीन मियां के बेहोश अवस्था में सामान्य हस्पताल में दाखिला होने के सम्बन्ध में प्राप्त हुई। सूचना पर थाना सैक्टर-50 पुलिस हस्पताल पहुँची । जहां पर पीङित के बारे में जनरल वार्ड में डॉक्टर से पता किया गया तो पीङित महराव अली डिस्चार्ज होकर जा चुका था। पुलिस टीम द्वारा सम्पर्क करने की कौशिश की, किन्तु उससे सम्पर्क नही हो पाया।

पुलिस टीम पीङित की तलाश करती हुई सैक्टर-50, गुरुग्राम की झुग्गियों में पहुंची जहां पर पीङित मेहराव अली पुत्र अजीमुद्दीन मियां गांव विकर थाना गंगारामपुर जिला दक्षिण दिनाजपुर, पश्चिम बंगाल ने  शिकायत के माध्मय से बतलाया कि यह गद्दा मार्केट डीपीएस स्कूल सैक्टर-50 के पास झुग्गी में किराए पर रहता है और बैट्री रिक्शा  किराए पर लेकर शीशपाल विहार चैक से गुड अर्थ मॉल तक चलाता है। दिनांक 17 मई .2019 को यह अपने रिक्शा को लेकर शीशपाल चैक गया था।  जहा 2 लड़के आए और कहने लगे कि कुछ सामान लेकर घाटा गाँव से घसोला गाँव जाना है। इसने किराए के 350 रुपए मांगे तो वो तैयार हो गए। जब यह आरकेडीया मार्केट के पास पहुंचा तो उन्होंने कहा कि रिक्शा रोको ठंडा लेना है तो इसने रिक्शा साइड में रोक दी उसमें से एक लड़का रिक्शा से उतरा और दो छोटी माजा बोतल लेकर आया ।  रिक्शा लेकर चला तो पीछे बेठे लड़के ने  एक गिलास में माजा डाल कर दिया, उसने मना किया तो बोले गर्मी है पी लो । उसने गिलास लेकर पी लिया और कुछ समय बाद में बेहोश हो गया। अगले दिन इसकी कंपनी के डायरेक्टर अनुज को यह स्कूल के पीछे नशे की हालत में मिला। जिन्होंने इसको सरकारी अस्पताल में दाखिल करवाया जहां पर इसे होश में आने के बाद शाम को छुट्टी दे दी गई और यह अपने घर आ गया। इसने अपने रिक्शा को काफी तलाश किया लेकिन नहीं मिला। दोनों आदमी जिनका नाम पता नहीं जानता इसकी रिक्शा को तथा इसकी जेब से 490 रुपए  चोरी करके ले गए।

इसी शिकायत पर थाना सैक्टर-50, गुरुग्राम में कानुन की सम्बन्धित धाराओं के तहत अभियोग अंकित किया गया। अभियोग में उप-निरीक्षक अमित कुमार, प्रभारी आपराध शाखा मानेसर, गुरुग्राम की पुलिस टीम ने कार्यवाही करते हुए अथक प्रयासों से उक्त अभियोग की वारदात को अन्जाम देने वाले एक शातिर आरोपी को बसई चैक, गुरुग्राम से काबू करने में सफलता हासिल की। आरोपी की पहचान ’सद्दाकउल-इस्लाम पुत्र मोफिजूद्दीन निवासी गाँव मलीहार, जिला दक्षिण दीनाजपुर, पश्चिम बंगाल’ के रुप में हुई।

आरोपी को अदालत के सम्मुख पेश करके 6 दिन के पुलिस हिरासत रिमाण्ड पर लिया गया है। आरोपी ने  पुलिस पूछताछ में अपने अन्य साथियों के साथ मिलकर पीङित को  कॉल्ड-ड्रीग्स में जहरीला पदार्थ डालकर पिलाकर उसका रिक्शा व उसकी जेब से नगदी चोरी करने की वारदात को अन्जाम देना स्वीकार किया है। आरोपी 06 दिन के पुलिस रिमाण्ड पर है।  जिससे अन्य वारदातों व अन्य साथी आरोपियों के बारे में गहनता से पूछताछ की जा रही है।