आरोपी की पहचान बृजेश पुत्र रोहतास, जिला झज्जर के रूप में हुई.
अपहर्ता के साथी आरोपी को 1 दिन के पुलिस रिमांड पर लिया गया.
अपहरण-कार लूट की यह घटना 8 जून गांव राजपुरा के पास की

फतह सिंह उजाला
पटौदी । 
   केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह की सुरक्षा गार्द में तैनात सुरक्षाकर्मी के अपहरण के मामले में अपहरणकर्ता के एक अन्य साथी को पुलिस में काबू करने में सफलता प्राप्त की है । आरोपी की पहचान बृजेश पुत्र रोहतास निवासी जिला झज्जर के रूप में की गई है । केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के सुरक्षा गार्द में तैनात सुरक्षाकर्मी के अपहरण की घटना बीते 8 जून को हेलीमंडी क्षेत्र में राजपुरा गांव के आसपास की है । इस संदर्भ में पहले काबू किए गए अपहरणकर्ता के द्वारा खुलासा किया जा चुका है कि की हत्या की वारदातों को अंजाम देने के लिए सुरक्षाकर्मी की मारुति ब्रेजा कार को रुकवा कर सुरक्षाकर्मी ऋषि राज पुत्र श्योताज सिंह निवासी कोसली जिला रेवाड़ी के साथ मारपीट करके उसे झज्जर जिला में फेंक दिया गया था । केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के सुरक्षाकर्मी ऋषि राज की मारुति ब्रेजा कार को लूटने के बाद उस गाड़ी का इस्तेमाल एक युवक और एक युवती की हत्या करने की वारदात में भी इस्तेमाल किया गया। यह सनसनीखेज खुलासा वारदात को अंजाम देने के आरोपी विश्वजीत पुत्र निशू निवासी गांव गुड़ा थाना दुजाना जिला झज्जर के द्वारा किया जा चुका है।

घटना के मुताबिक केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह की सुरक्षा गार्द में तैनात सुरक्षाकर्मी ऋषि राज अपनी ब्रेजा कार से दिल्ली ड्यूटी के लिए जा रहा था । यह घटना बीते  8 जून की है,  जिस समय वह गांव राजपुरा के आस पास पहुंचा तो पीछे से आई कार में सवार युवकों ने ऋषि राज को उसकी कार के टायर की तरफ इशारा किया कि गाड़ी में कुछ खराबी है।  इसके बाद जैसे ही ऋषि राज ने अपनी कार की स्पीड को कम किया तो मौका पाकर पीछे से आ रही कार में सवार तीन युवकों में से दो युवकों ने ऋषि राज के सिर पर पिस्टल के बट से जोरदार चोट मारी । इसके बाद ऋषि राज को उसी की कार में पीछे वाली सीट पर बदहाल हालत में उसके हाथ बांधकर पटक दिया। बिना देरी किए कार को वापस मोड़ कर पाल्हावास से होते हुए झज्जर की तरफ निकल गए । वहां हमलावरों ने फ्लाईओवर को पार करने के बाद ऋषि राज की आंखों को कपड़े से बांध दिया और मौका पाकर सड़क किनारे खेतों में फेंक कर फरार हो गए । इतना ही नहीं बदमाश ऋषि राज के मोबाइल फोन और कार के कागजात व अन्य जरूरी सामान भी अपने साथ ले गए ।

इसके बाद जैसे तैसे ऋषि राज ने अपने घर वालों से संपर्क किया और हेलीमंडी पुलिस चैकी में पहुंचकर संबंधित घटना के बारे में शिकायत दर्ज कराई । इस मामले में फरुखनगर अपराध शाखा के द्वारा अपनी जांच पड़ताल और तफ्तीश को आगे बढ़ाते हुए एक आरोपी विश्वजीत पुत्र निशु को गिरफ्तार कर लिया। आरोपी से की गई पूछताछ में आरोपी के द्वारा बताया गया कि उन्हें गांव गुड़ा झज्जर में एक युवती तथा पटौदी क्षेत्र के ही गांव पातली में एक युवक की हत्या करनी थी । इन हत्याओं को अंजाम देकर फरार होने के लिए उन्हें एक गाड़ी की तलाश थी, जिससे कि उनकी आसानी से पहचान नहीं हो सके । आरोपी ने पुलिस के सामने खुलासा किया कि ऋषि राज की कार लूटने के बाद दो हत्याओं को अंजाम दिया गया। इस संदर्भ में एक मुकदमा थाना फरुखनगर और एक मुकदमा थाना दुजाना जिला झज्जर में दर्द है।

पुलिस के द्वारा केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह के सुरक्षाकर्मी ऋषि राज की लूटी गई कार को आरोपी विश्वजीत के कब्जा से बरामद कर लिया गया । पुलिस के मुताबिक इसी मामले में एक और आरोपी को पटौदी क्षेत्र से ही 1 दिन पहले दबोचा गया है । इसकी पहचान बृजेश पुत्र रोहतास निवासी  जिला झज्जर के रूप में की गई है । पुलिस पूछताछ के दौरान आरोपी ने स्वीकार किया कि लूट, हत्या का प्रयास, फिरौती, धमकी सहित विभिन्न 7  वारदातों को उसके द्वारा अंजाम दिया गया और उसके खिलाफ दिल्ली में इन घटनाओं को अंजाम दिया गया। पुलिस ने इस मामले में काबू किए गए दूसरे आरोपी की निशानदेही पर ऋषिराज का पर्स और छीनी गई ब्रेजा कार के महत्वपूर्ण दस्तावेज भी बरामद कर लिए हैं। पुलिस रिमांड पूरा होने के साथ ही कोर्ट में पेश किया जाएगा।

error: Content is protected !!