पंचकूला। चार साल पहले दिपावली को सैक्टर 10 में एलपीजी सिलिंडर ब्लास्ट में सात लोग जिंदा शहीद हो गए थे। जिसमें से कुछ तो जो पडौसी की मदद के लिए आए थे। सोमवार को सैक्टर 10 के सात शहीद की पुण्य आत्मायों की चौथी बरसी पर कन्जयूमर्ज एसोसिएशन तथा रेजिडेन्टस वेलफेयर एसोसिएशन ने शोक सभा आयोजित की। जिसमें सेक्टर 10 के निवासियों ने अपनी संवेदना प्रकट करने के लिये उन्हे फूलों से श्रद्धांजली भेंट कर कैंडल मार्च निकाला।

कन्जूमर्ज एसोसिएशन के प्रधान एनसी राणा ने श्रद्धांजली देते हुये इन महापुरुषों के बलिदान को उनके सस्कारों में निस्वार्थ समाज सेवा भावना का प्रतीक बताया। महासचिव वीके शर्मा ने बताया कि आजके युग में जहा कोई किसी को बिना स्वार्थ के नही पहचानता वहा अपने पडोसी के लिये अपनी जान न्यौछावर कर देना तो महान बलिदान है। यही निस्वार्थ समाज सेवा है। स्वर्गीय आरसी शर्मा के बारे में बोलते हुए उन्होंने उन्हे महादानी इमानदार तथा सत्यवादी पुरुष बताया। तरसेम गर्ग सन्जीव गौतम तथा कान्ता पिडित परिवारो की ओर से मौजूद थे। अन्त में कैन्डल मार्च मकान 702 के गेट पर समाप्त किया।

शर्मा ने बताया कि कि आज तक सरकार की तरफ से किसी प्रकार की आर्थिक सहायता नही की गई। केवल मकान 702 वालों को कुछ मुआवजा मिलने का समाचार सुना है। शेष परिवारो का अभी तक कोई आर्थिक सहायता नहीं मिली। श्रद्धांजली देने वालों में गुलाटी साहिब, स्वेदश कपूर, वीके त्रिहन, जसवाल सपना, वासुदेव, एसएस सैती, रोशन खंडूजा, पीके भंडारी, रमेश अग्रवाल, जेपी गोयल भारद्वाज तथा अन्य लोग व कई महिलाए शामिल हुई।