सरकार ने धान खरीद का भुगतान तुरंत नहीं किया तो व्यापार मंडल हरियाणा बंद करके सड़कों पर उतरेगा – बजरंग गर्ग
सरकार को अपने व्यादा के अनुसार धान खरीद का भुगतान ब्याज सहित तुरंत करना चाहिए – बजरंग गर्ग
धान खरीद का भुगतान 24 दिन तक ना होने से किसान व आढ़तियों में बड़ी भारी नाराजगी है – बजरंग गर्ग

चंडीगढ़ – हरियाणा प्रदेश व्यापार मंडल के प्रांतीय अध्यक्ष व अखिल भारतीय व्यापार मंडल के राष्ट्रीय महासचिव बजरंग गर्ग ने प्रदेश के किसान, आढती व मिलरों से बातचीत करने के उपरांत कहा कि धान खरीद का करोड़ों अरबों रुपए सरकार की तरफ से लेने है। जबकि मंडियों में किसान की लगभग 85 प्रतिशत जीरी आ चुकी है। सरकार को सिर्फ झूठी घोषणा व व्यादा करने की बजाए कुछ नहीं कर रही, जबकि किसान व आढ़ती धान खरीद की पेमेंट के लिए 26 सितंबर से धक्के खा रहा है और मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर बार-बार 72 घंटे के अंदर अंदर धान खरीद का भुगतान करने का व्यादा कर रहे हैं। जो पूरी तरह समझ से परे है और मुख्यमंत्री की घोषणा झूठ का पुलिंदा है।

प्रांतीय अध्यक्ष बजरंग गर्ग ने कहा कि अभी तक धान खरीद का पैसा 24 दिन बीत जाने के बावजूद भी प्रदेश के किसान व आढ़तियों को नहीं मिला। जिससे प्रदेश के किसान, आढ़ती व मजदूरों में बड़ी भारी सरकार के प्रति नाराजगी है। प्रांतीय अध्यक्ष बजरंग गर्ग ने कहा कि उतरी हरियाणा के अंबाला, कुरुक्षेत्र, यमुनानगर आदि जिले आलू पैदावार का एरिया है। जबकि किसानों आलू की वजह बिजाई के लिए डीजल, खाद, बीज और खेतों को तैयार करने के लिए किसानों को पैसे की सख्त जरूरत है। सरकार के 72 घंटे में पेमेंट करने के झूठे व्यादे के कारण किसान हर रोज मंडियों में आढ़तियों के चक्कर पर चक्कर लगा रहे हैं। जिससे किसान व आढ़ती दोनों बड़े भारी परेशान है। धान खरीद का भुगतान ना होने के कारण मंडियों में मजदूरों ने भी काम ना करने की चेतावनी दे रहे है।

प्रांतीय अध्यक्ष बजरंग गर्ग ने मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर से अपील की है कि वह अपने व्यादे के अनुसार धान फसल का भुगतान ब्याज सहित तुरंत प्रभाव से किसान व आढती को करे अगर सरकार तुरंत धान का भुगतान नहीं किया, तो व्यापार मंडल हरियाणा बंद करके सड़कों पर उतरेगा।

error: Content is protected !!