भिवानी/शशी कौशिक

 हनुमान जोहड़ी मंदिर धाम सभागार में युवा जागृति एवं जन कल्याण मिशन ट्रस्ट व ज्ञानवती ओपी जैन मेमोरियल ट्रस्ट चरखी दादरी के द्वारा निशुल्क स्वास्थ्य जांच शिविर का आयोजन किया गया। जिसमें आर्टेमिस हॉस्पिटल गुरुग्राम के चिकित्सकों के द्वारा लोगों का स्वास्थ्य जांच किया गया। स्वास्थ्य जांच शिविर का शुभारंभ सांसद रेडमैन धर्मबीर सिंह ने किया। इस अवसर पर विशेष सानिध्य बाल योगी महंत चरण दास महाराज का रहा।

कार्यक्रम की अध्यक्षता ज्ञानवती ओपी जैन मेमोरियल ट्रस्ट के चेयरमैन भूपेंद्र जैन ने की। इस अवसर पर भिवानी महेंद्रगढ़ लोकसभा सांसद सिंह ने स्वास्थ्य जांच शिविर के आयोजकों को बधाई देते हुए कहा कि कोविड-19, डेंगू व मलेरिया जैसी बीमारी व महामारियो के चलते इस प्रकार के स्वास्थ्य जांच शिविर लगाए जाते हैं, इसका लोगों को बड़े स्तर पर लाभ मिलता है। उन्होंने कहा कि समय-समय पर इस प्रकार के स्वास्थ्य जांच शिविर जरूरतमंद क्षेत्रों में लगते रहने चाहिए। वहीं उन्होनेे कोविड-19 व डेंगू से बचने के लिए लोगों को सचेत किया। उन्होंने कहा कि इन दोनों से बचने के लिए सबसे बड़ी बात है स्वच्छता, देश के प्रधानमंत्री के द्वारा जो देशभर में स्वच्छता अभियान चलाया जा रहा है इस अभियान के तहत हमें अपने घर को भी स्वच्छ रखना चाहिए तथा अपने आसपास के क्षेत्र को भी हमें स्वच्छ रखना चाहिए।

उन्होंने कहा कि जहां स्वच्छता होगी वहां पर बीमारियां पैर नही पसारेंगी। सांसद ने कहा कि कोविड-19 को व्यक्ति अभी हल्के में नहीं ले, क्योंकि यह महामारी केवल देश में ही नहीं बल्कि दुनिया में फैली है। जानकारों के मुताबिक आगे के 2 महीने में यह महामारी और अधिक बढ़ेगी। इसलिए हमें मास्क लगाने चाहिए। सैनिटाइजर का प्रयोग करना चाहिए और जितना हो सके हमें सामाजिक दूरी बनाए रखना चाहिए। इस अवसर पर कैंप के आयोजक भूपेंद्र जैन एवं बाल योगी महंत चरण दास महाराज ने कहा कि डेंगू मलेरिया व कोविड-19 से बचने के लिए व स्वच्छता के लिए उपस्थित लोगों को जागरूक किया।

error: Content is protected !!