• Tue. Oct 27th, 2020

Bharat Sarathi

A Complete News Website

चौधरी देवीलाल ने राजपूतों को दिया सर्वोच्च राजनीतिक सम्मानः महेश

Oct 17, 2020

स्वयं पीएम की कुर्सी छोड़, वीपी सिंह और चंद्र शेखर को बनाया पीएम. ताऊ देवीलाल की नीतियों पर ही चल रहे डिप्टी सीएम दुष्यंत  चौटाला   रिश्वत देने और रिश्वत लेने वाले दोनों को किया गया आगाह

फतह सिंह उजाला

पटौदी/जाटोली । हरियाणा के डिप्टी सीएम दुष्यंत  चौटाला   के ओएसडी एवं राजनीतिक सचिव महेश चैहान ने कहा कि पूर्व उपप्रधानमंत्री  चौधरी देवी लाल ने राजपूतों को सर्वोच्च राजनीतिक सम्मान प्रदान किया है।  चौधरी देवीलाल ने स्वयं प्रधानमंत्री पद का त्याग कर, वीपी सिंह को प्रधानमंत्री बनाया और इसके बाद चंद्रशेखर को भी चैधरी देवीलाल ने ही प्रधानमंत्री बनाया । यह बात अलग है कि चंद्रशेखर सरकार से कांग्रेस ने समर्थन वापस ले लिया और वीपी सिंह ने आरक्षण के गड़े मुर्दे उखाड़ कर अपने लिए ही परेशानियां पैदा की । लेकिन यह इतिहास में दर्ज है कि पूर्व उप प्रधानमंत्री चैधरी देवी लाल के द्वारा राजपूतों को सर्वोच्च राजनीतिक सम्मान प्रदान किया। यह बात उन्होंने शनिवार देर शाम राजपूत बहुल जाटोली गांव में अपने नागरिक अभिनंदन समारोह को संबोधित करते हुए कहीं ।

दुष्यंत के ओएसडी महेश  ने कहा कि यहां 36 बिरादरी के द्वारा पगड़ी बांधकर जो मुझे मान सम्मान दिया गया, वास्तव में इस सम्मान के हकदार डॉक्टर अजय सिंह  चौटाला   और भाई दुष्यंत  चौटाला   ही है। मैं तो एक साधारण सा व्यक्ति और पार्टी का आम कार्यकर्ता हूं । भाई दुष्यंत  चौटाला   के द्वारा जो जिम्मेदारी का पद मुझे दिया गया है, इससे पटौदी क्षेत्र, जिला गुरुग्राम और दक्षिणी हरियाणा का गौरव बढ़़ा है । इस मौके पर शिक्षा बोर्ड के पूर्व चेयरमैन एवं पूर्व एमएलए रामवीर सिंह, पूर्व एमएलए गंगाराम बोहड़ा, पंचायत समिति के पूर्व चेयरमैन दीपचंद, हेली मंडी व्यापार मंडल के अध्यक्ष रमेश गर्ग, पंचायत समिति पटौदी के चेयरमैन राकेश यादव, पंचायत समिति पटौदी के पूर्व वाइस चेयरमैन सुनील, मार्केट कमेटी पटौदी के पूर्व चेयरमैन ईश्वर मऊ , राजेश बलेवा, पूर्व पार्षद बलजीत चैहान, जजपा युवा अध्यक्ष संदीप कुंडू , बिजेंदर, बिट्टू मित्तल, राहुल चैहान सहित अनेक प्रबुद्ध नागरिक मौजूद रहे ।

इस नागरिक अभिनंदन समारोह का आयोजन जाटोली निवासी भारत सिंह जैलदार के आवास पर किया गया और यहां आगमन पर महेश  चौटाला   का ढोल नगाड़ों सहित पगड़ी बांधकर क्षेत्र की तरफ से अभिनंदन किया गया। इस मौके पर महेश चैहान ने कहा कि चैधरी देवीलाल परिवार और चैधरी ओमप्रकाश चैटाला परिवार की नीतियां हमेशा से किसान , कमेरे, गरीब , मजदूर , व्यापारी सहित सभी वर्गों के हित की रही है । डिप्टी सीएम दुष्यंत चैटाला पूर्व उप प्रधानमंत्री चैधरी देवी लाल की राजनीतिक विरासत और नीतियों पर ही प्रदेश  की 36 बिरादरी के लिए बिना किसी भेदभाव के काम कर रहे हैं । एमएसपी पर जो भी किसान की उपज की खरीद हो रही है , उसका सारा श्रेय चैधरी देवीलाल की नीतियों और डिप्टी सीएम भाई दुष्यंत चैटाला को ही जाता है ।

महेश चैहान  ने कहा कि  चौटाला   परिवार ने कभी भी जात पात की राजनीति नहीं की । जिसका परिणाम यह है कि जहां अभी तक  चौटाला   परिवार पर अपने इलाके की ही राजनीति करने का आरोप लगता रहा, उसका जवाब आज तमाम विपक्षी पार्टियों के साथ-साथ प्रदेश के सामने हैं कि दक्षिणी हरियाणा के पिछड़े कहे जाने वाले पटौदी इलाके के गांव बोहड़ाकला के रहने वाले एक ऐसे कार्यकर्ता को ओएसडी की जिम्मेदारी सौंपी गई है, जिसके परिवार में आज तक कोई भी सदस्य पंच भी नहीं बन पाया है ।

उन्होंने कहा कि पटौदी ही नहीं पूरे हरियाणा में आज के समय जो परेशानियां और समस्याएं लोगों को झेलनी पड़ रही हैं, ऐसी तमाम समस्याओं से भाई दुष्यंत  चौटाला   पूरी तरह अवगत हैं । महेश  चैहान   ने इसी मौके पर बेहद कठोर और साफ शब्दों में कहा कि रिश्वत देने और रिश्वत लेने वाले ऐसे लोग जोकि भ्रष्टाचार का रास्ता अपनाते हैं , इस प्रकार का काम करने वाले लोगों को परिणाम भुगतने के लिए भी तैयार रहना चाहिए।  मौजूदा सरकार के रहते हुए अब इस प्रकार की भ्रष्ट व्यवस्था को सहन नहीं किया जाएगा । उन्होंने अपने मान सम्मान के लिए सभी का धन्यवाद करते कहा कि हम सभी अच्छे काम करें। समाज का भाईचारा बनाकर रखें, समाज की एकता सभी जाति, वर्ग, धर्म, वर्ग, संप्रदाय को मिलाकर ही प्रदेश को चहुंमुखी विकास के साथ-साथ सभी के कल्याण के लिए हितकारी ही होगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Copy link
Powered by Social Snap