Haryana Chief Minister Mr. Manohar Lal addressing Digital Press Conference regarding preparedness to tackle Covid-19 in the State at Chandigarh on March 23, 2020.
सीएम साहब बताएं कोरोना काल में हटाये गए लाखों कर्मचारियों को लगाने की क्या है योजनाएं. हरियाणा सरकार बताए बेरोजगारी दर में प्रदेश देशभर में पहले नंबर पर क्यों?

पटौदी 19/10/2020 : हरियाणा के सीएम मनोहरलाल खट्टर द्वारा प्रदेश के एक लाख युवाओं को नौकरी देने कि की गई घोषणा पर हमला बोलते हुए पटौदी से कॉन्ग्रेस नेत्री व जिला पार्षद सुनीता वर्मा ने इसे जुमला बताते हुए चुनावी शिगूफा कहा। उन्होंने कहा कि सीएमआइई के आंकड़ों के अनुसार प्रदेश में बेरोजगारी उच्चतम स्तर पर है और 33.5 प्रतिशत बेरोजगारी दर के साथ हरियाणा देश मे पहले स्थान पर है।

बीजेपी सरकार पर उक्त आरोप कॉन्ग्रेस नेत्री ने प्रेस के नाम जारी विज्ञप्ति में लगाये, उन्होंने प्रेस को जारी किए गए पत्र में कहा कि सरकार बरोदा चुनाव में मतदाताओं को लुभाने के मकसद से झूठ फैला रहे हैं कि एक लाख युवाओं को नौकरी देंगें जबकि सच ये हैं खट्टर सरकार में अब तक लाखों वेतनभोगी लोग नौकरी गंवा चूके हैं। इसलिए उसे यह भी जनता को बताना चाहिए कि एक लाख नौकरी देंगें तो लेंगें कितनी ? सरकार को शर्म आनी चाहिए आर्थिक मंदी बढ़ रही है, रोजगार घट रहे हैं और फिर भी सरकार अपने झूठे जुमलों के द्वारा युवाओं को गुमराह करने पर लगी हुई है। जब सार्वजनिक क्षेत्र की इकाइयों का निजीकरण किया जा रहा है तब नौकरियां कहां से आएंगी ?
जिला पार्षद वर्मा ने कहा कि 1983 पीटीआई हटा दिए गए, कला अध्यापकों को भी अपनी नौकरी खोने का भय सता रहा है वहीं खेल कोटे से भर्ती हुए डी- ग्रुप के कर्मचारियों पर भी हटने की तलवार लटक गई है। उन्होंने कहा कि कोरोना काल के दौरान आपदा में भी अवसर तलाशते हुए जो लाखों कर्मचारी हटा दिए गए सरकार का उन्हें पुनः समायोजित करने की क्या योजना है उसे भी प्रदेशवासियों को बताया जाए।

वर्मा ने कहा कि सरकार यह भी स्पष्ट करे की उसके कार्यकाल के दौरान कितने कर्मचारी सेवानिवृत हुए और कितने कर्मचारी भर्ती किये गए, ये सरकार आंकड़े जारी करे तो इस बीजेपी सरकार की पोल खुल जाएगी क्योंकि सेवानिवृत ज्यादा हो रहे हैं और नए कर्मचारी भर्ती कम हो रहे हैं…फिर किस बात का ढोल बजा रही है सरकार ?

उन्होंने कहा कि खाली पड़े बैकलॉग और अन्य विभागों के सभी रिक्त पदों की संख्या के आगे ये एक लाख नौकरियां कुछ भी नही है, इसलिए सरकार यदि इन युवाओं का भला करना ही चाहती है तो सिर्फ रिक्त पदों को ही भर दे, अन्यथा जनता का विश्वास खो चुकी ये सरकार जनता को बरगलाना बन्द करे।

उन्होंने दुष्यंत चौटाला पर भी निशाना साधते हुए कहा कि जनता की भलाई के लिए गठबंधन को प्रदेश की जरूरत बताने वाले उपमुख्यमंत्री ने भी सत्तालोलुपता के कारण अपनी चाबी खट्टर के पास गिरवी रख कर मौन साध लिया और बेचारी जनता ठगी सी रह गई। किसान आंदोलन में किसानों के बदन पर पड़ी सरकारी तानाशाही लाठियों पर भी खुद को किसान परिवार का बताने वाले डिप्टी सीएम का मुहँ नही खुला।

वर्मा ने प्रेस विज्ञप्ति में स्पष्ट कहा कि जनता बीजेपी की जनविरोधी नीतियों से तंग आ चुकी है और वो इस बार बरोदा में इन जुमलेबाजों को अच्छा मजा चखायेगी तथा कॉन्ग्रेस बरोदा में जीत के साथ ही प्रदेश की सत्ता में जोरदाए वापिसी करेगी।

error: Content is protected !!