पंचकूला, 17 अक्तूबर। पंचकूला में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या लगातार बढ़ रही है। शनिवार को पंचकूला में 30 नए कोरोना मरीज मिले है। सीएमओ डॉ. जसजीत कौर ने 30 कोरोना ग्रस्त मरीजों की पुष्टि करते हुए बताया कि त्योहार के मद्देनजर सैंपलिंग को बढ़ा दिया गया है ताकि लोगों को कोरोना के प्रति और जागरूक किया जा सके, क्योंकि फेस्टिव सीजन में कोरोना संक्रमण के बढ़ने के चांस ज्यादा है।

जसजीत कौर ने बताया कि ज्यादातर उन लोगों में कोरोना संक्रमण पाया गया है, जो कोरोना ग्रस्त मरीजों के संपर्क में आए थे। उन्होंने बताया कि पंचकूला में जो 30 कोरोना ग्रस्त मरीज पाए गए है, उनमें से अधिकतर मरीज एसिंप्टोमेटिक है। सीएमओ ने बताया पंचकूला के अब तक करीब 6700 लोग कोरोना से ग्रस्त पाए गए है। कोरोना संक्रमण से अब तक कुल 105 लोगों की मौत हो चुकी है।

सीएमओ ने बताया कि मौजूदा समय में पंचकूला में करीब 340 कोरोना के एक्टिव केस है और पंचकूला में रिकवरी रेट भी लगातार बढ़ रहा है। इन 30 कोरोना संक्रमित मरीजों के परिजनों को भी आइसोलेट करने की प्रक्रिया में स्वास्थ्य विभाग लगा हुआ है। साथ ही संक्रमित मरीजों के संपर्क में आए लोगों की लिस्ट भी तैयार की जा रही है।

error: Content is protected !!