बैठक में करोड़ों रूपए के विकास कार्यों के प्रस्ताव तथा अलॉटमैंट को दी
      गई मंजूरी

गुरूग्राम, 16 अक्तुबर। गुरूग्राम की मेयर मधु आजाद की अध्यक्षता में शुक्रवार को नगर निगम गुरूग्राम के कार्यालय में वित्त एवं संविदा कमेटी की बैठक आयोजित की गई। बैठक में सीनियर डिप्टी मेयर प्रमिला गजेसिंह कबलाना तथा डिप्टी मेयर सुनीता यादव सहित नगर निगम की इंजीनियरिंग विंग के अधिकारीगण उपस्थित थे।

    बैठक में करोड़ों रूपए के विकास कार्यों के प्रस्तावों को विचार-विमर्श उपरान्त स्वीकृति प्रदान की गई। इनमें विभिन्न स्थानों पर ब्रांज मैटल से बने स्टेच्यू लगाने के लिए 2.48 करोड़ रूपए, फिरोजगांधी कॉलोनी में आरएमसी सडक़ों के निर्माण के लिए 2.48 करोड़ रूपए, पालम विहार में सीवरेज ड्रेन सिस्टम की मरम्मत एवं सफाई के लिए 2.46 करोड़ रूपए, सरहौल में सीवरेज लाईन के लिए 1.73 करोड़ रूपए, पटौदी रोड़ सैक्टर-10 एंट्री प्वाईंट से ब्लू बैल्स स्कूल तक आरएमसी रोड़ के लिए 1.33 करोड़ रूपए, जोन-1 में क्लोरिनेशन एवं सोडियम हाईपो क्लोराईड के बाद प्र्याप्त पेयजल आपूर्ति कार्य के लिए 2.12 लाख रूपए, जोन-1 तथा जोन-2 में एमटीसी वाटर सप्लाई स्कीम 2020-22 के लिए क्रमश: 1.05 करोड़ एवं 1.25 करोड़ रूपए, बंधवाड़ी प्लांट में रिटेनिंग वॉल निर्माण के लिए 2.11 करोड़ रूपए, धनवापुर में स्ट्रॉम वाटर ड्रेन, पंपिंग स्टेशन एवं दो रेनवाटर हारवैस्टिंग के लिए 1.93 लाख रूपए के प्रस्ताव शामिल हैं। इसके साथ ही बैठक में जिन विकास कार्यों के अलॉटमैंट को मंजूरी दी गई, उनमें सैक्टर-18 में विभिन्न सडक़ों का निर्माण किया जाएगा। बैठक में नगर निगम के अधीक्षक अभियंता सत्यवान ने कहा कि बंधवाड़ी प्लांट में कूडे के साथ मलबा भी जाता है, जिसे ट्रॉमल मशीनों की मदद से अलग कर दिया जाता है। उन्होंने सुझाव दिया कि इस मलबे को नगर निगम गुरूग्राम द्वारा बनाई जाने वाली सडक़ों में आधार बनाने के लिए उपयोग किया जा सकता है।

    बैठक में नगर निगम गुरूग्राम के चीफ इंजीनियर रमन शर्मा, अधीक्षक अभियंता सत्यवान, कार्यकारी अभियंता धर्मबीर मलिक, हेमन्त राव, तुषार यादव एवं विशाल गर्ग उपस्थित थे।

error: Content is protected !!