भिवानी/मुकेश वत्स

 भिवानी में सीएम फ़्लाइंग ने एक ऐसे ट्रक को पकड़ा है, जो सरकार को चुना लगा कर एक जगह से दूसरी जगह सामान बेच रहा था। ट्रक में लगभग साढ़े चार लाख का सामान भरा हुआ था। जिसमे चावल, बादाम, चीनी व अन्य सामान भरा हुआ था। जिनका कोई बिल भी नही था। लगभग 30 हजार रुपये का टैक्स बनता था, जो कि सरकार के खाते में जाता, लेकिन बिना टेक्स के ही यह ट्रक सामान लाद कर आ रहा था।

भिवानी सीएम फ़्लाइंग को सूचना मिली थी कि रात को कुछ ट्रक सरकार को चुना लगा कर नाके से निकल जाते है। जिससे सरकार को लाखों रुपये का चूना लगता है। सीएम दस्ता रात भर सडक़ पर मौजूद रहा और देर रात उन्हे कामयाबी भी मिली। सीएम फ़्लाइंग ने एक ट्रक को पकड़ा। ट्रक में साढ़े 4 लाख का सामान भरा हुआ था। सरकारी रिकॉर्ड के अनुसार लगभग उस ट्रक में सरकार को 25 से 26 हजार रुपये टैक्स मिलता, लेकिन टैक्स की चोरी करने वाले मोटे मुनाफे के चक्कर मे लगातार इस तरह से दिल्ली से सामान लेकर पूरे हरियाणा राज्य में सस्ते दामो में बेच देते है। आज शाम तक एक्साइज एड टैक्सटेक्शन विभाग ने टैक्स का आकलन किया।

इस मामले की जानकारी रोहतक रेंज के डीएसपी सीएम फ़्लाइंग अजीत कुमार को दी गई। उन्होंने बताया कि सरकार को टैक्स का चूना लगाने वाले के खिलाफ़ अभियान चलाया हुआ है। आज एक ट्रक को पकड़ा है। उसमें केवल ड्राइवर ही उपस्थित था। ट्रक में लगभग 5 लाख का सामान था। जिसमे मोटे तोर पर 25 हजार रुपये का टैक्स जो कि सरकार के खाते में जाता वह बिना बिल के ही लेकर जा रहे थे। उसमे चीनी, चावल, बादाम व अन्य सामान भरा हुआ था। सीएम फ़्लाइंग के डीएसपी अजीत कुमार ने बताया कि मामले की जांच की जा रही है कि इसके पीछे किसका हाथ है और कौन कौन से लोग मिले हुए है जो कि सरकार को टेक्स के मामले में चुना लगा रहे है।

error: Content is protected !!