हाँसी : 14 अक्टूबर ,मनमोहन शर्मा  :

प्रधान सुरेश राठी    दक्षिण हरियाणा बिजली वितरण निगम मैनेजमेंट द्वारा जारी किए गए कर्मचारी विरोधी पत्र के खिलाफत करते हुए ऑल हरियाणा पावर कारपोरेशन वर्कर यूनियन राज्य प्रधान सुरेश राठी, महासचिव नरेश कुमार, उप प्रधान सुबे सिंह कादयान ,प्रेस सचिव सुरेंद्र यादव ने कहा कि बिजली निगम मैनेजमेंट ने  12 अक्तूबर को जो पत्र कर्मचारियों के खिलाफ जारी किया है उससे कर्मचारियों में भारी रोष है ।

निगम मैनेजमेंट लगातार कर्मचारी विरोधी फैसले ले रही है । जो पत्र जारी किया गया है वह ट्रेड यूनियन अधिकारों पर हमला व असंवैधानिक है जिसे किसी भी सूरत में सहन नहीं किया जाएगा । कर्मचारियों की जायज मुद्दों को व आवाज को दबाने का काम किया जा रहा है । दूसरी ओर निगम मैनेजमेंट हरियाणा सरकार द्वारा जारी किए गए पत्र  को अभी तक अडॉप्ट नहीं कर रही है जिसमें मुख्य रुप से 5 जातियां एस सी कास्ट में जोड़ी गई थी जिसे अभी तक लागू नहीं किया गया है।

माननीय उच्चतम न्यायालय द्वारा जारी कच्चे कर्मचारियों के हक मे किए गए पत्र फैसले “समान काम समान वेतन मान ” को अभी तक लागू नहीं किया गया ! इसके अलावा विभाग में कर्मचारियों की काफी लंबित मांगे काफी समय से पढ़ी है जिसे दूरस्त नहीं किया जा रहा है । कच्चे कर्मचारी को पक्का करने के ऊपर किसी भी प्रकार का नीति नहीं बनाई जा रही है । विभाग ने कर्मचारियों को मिलने वाले लोन मैरिज लॉन, हाउस लोन ,मोटरसाइकिल लोन, कार लोन ,कम्प्यूटर अन्य प्रकार के लोगों को भी बंद किया हुआ है।

ट्रेड यूनियन अधिकारों पर  हमला किया जा रहा है। ठेकेदारों की मनमर्जी और भ्रष्टाचार पर किसी प्रकार की रोक नहीं लगाई जा रही है। ऑनलाइन ट्रांसफर पॉलिसी कर्मचारियों को दूरदराज भेजने के लिए लागू की जा रही है जिससे बिजली निगम में बहुत बड़ी संकट पैदा हो सकता है और जानमाल के नुकसान होंगे। निगम मैनेजमेंट सुरक्षा के बड़े-बड़े दावे करने के बावजूद कर्मचारियों को सुरक्षा उपकरण तक उपलब्ध नहीं करवाए जा रहे। कर्मचारियों को प्रताड़ित करने वाले लेटर तुरंत प्रभाव से जारी कर रही है । आल हरियाणा पावर कारपोरेशन कर्मचारी विरोधी नीतियों के खिलाफ  जल्द ही. राज्य कार्यकारिणी मीटिंग रोहतक कर्मचारी भवन में करते हुए अगले आंदोलन की घोषणा की जाएगी । निगम मैनेजमेंट कर्मचारी विरोधी फैसलों को तुरंत प्रभाव से वापस ले।

error: Content is protected !!