भिवानी/मुकेश वत्स

 ब्राह्मण समाज पर हो रहे अत्याचारों व सनातन धर्म के किए जा रहे उपहास पर रोक लगाने व उत्तरप्रदेश तथा राजस्थान में पुजारियों की हत्या के आरोपितों को कड़ी सजा देने की मांग को लेकर आज सोमवार को ब्राह्मण सम्मान रक्षा मंच ने अतिरिक्त उपायुक्त को ज्ञापन सौंपा।

ब्राह्मण सम्मान रक्षा मंच के संस्थापक अध्यक्ष तारकेश्वर कौशिक व युवा के ब्लाक अध्यक्ष राहुल कौशिक पालुवासिया ने ज्ञापन में कहा कि पिछले कुछ दिनों के दौरान ब्राह्मण समाज पर अत्याचार बढ़े हैं। जबकि सनातन धर्म रक्षक राष्ट्र हितैषी ब्राह्मण समाज 36 बिरादरी का भला चाहता है। पिछले दिनों राजस्थान व उत्तरप्रदेश के गोंडा में पुजारियों की निर्मम हत्या कर दी गई। राजस्थान में जिस पुजारी की हत्या की गई है, उसकी 7 संतान हैं, जिनमें छह पुत्रियां व एक पुत्र शामिल हैं। उनका गरीबी से बुरा हाल है। पुजारी बाबूलाल घरवालों का एकमात्र सहारा थे। बूकना के छोटे से मंदिर में आने वाले नाममात्र के चढ़ावे से वे किसी तरह अपनी गृहस्थी चला रहे थे। उन्होंने कहा कि हालांकि राजस्थान सरकार ने पुजारी के परिवार को 10 लाख रुपये देने की घोषणा की थी लेकिन आज तक उन्हें एक भी पैसा नहीं मिला है।

उन्होंने कहा कि इसी प्रकार से उत्तरप्रदेश के गोंडा में पुजारी की निर्मम हत्या की गई है। ब्राह्मण सम्मान रक्षा संघ ने कहा कि सोशल मीडिया, हिन्दी फिल्मों, नाटकों में ब्राह्मण को पाखंडी व ढोंगी दिखाया जा रहा है। इसके अलावा सनातन धर्म का भी मजाक उड़ाया जा रहा है। जोकि पूरी तरह से गलत है। सनातन धर्म के अलावा अन्य किसी भी धर्म पर फिल्म व नाटक बनाने की निर्देशकों की हिम्मत तक नहीं होती। उन्होंने कहा कि इस प्रकार के कुकृत्य पर तुरंत रोक लगाई जाए।

error: Content is protected !!