12 अक्टूबर 2020- स्वयंसेवी संस्था ग्रामीण भारत के अध्यक्ष एवं हरियाणा प्रदेश कांग्रेस कमेटी के प्रवक्ता वेदप्रकाश विद्रोही ने कहा कि पिछले दो साल से हरियाणा भाजपा खट्टर सरकार किसानों को नये नलकूप बिजली कनैक्शन देने का झांसा तो दे रही है, पर जमीन पर उसका पालन नही कर रही है। सरकार के बार-बार आश्वासनों के बाद भी नलकूप बिजली कनैक्शन मिलने की बजाय तारीख पर तारीख मिल रही है।

मार्च 2019 तक 84537 किसानों ने नलकूप बिजली कनैक्शन के लिए आवेदन किया था जिसमें 8600 किसानों ने पहले कान्सेट मनी के रूप में प्रति किसान बिजली निगमों को 30 हजार रूपये नलकूप बिजली कनैक्शन के लिए जमा करवाये व बाद में खम्बो, तारों, मीटर, बिजली मोटर व ट्रांसफार्मर व नलकूप कनैक्शन खर्चे के नाम पर एक लाख से तीन लाख रूपये बिजली निगमों को दिये।

विद्रोही ने कहा कि एक से तीन लाख रूपये जमा करवाने के बाद भी अभी तक 8600 किसानों की बजाय लगभग 4 हजार किसानों को ही कनैक्शन मिले है और बाकी लगभग 4500 किसानों को नलकूप बिजली कनैक्शन कब मिलेगे, कोई नही जानता। वहीं नलकूप बिजली कनैक्शन के लिए आवेदन करने वाले 84537 किसानों में से लगभग 75 हजार किसानों को हरियाणा भाजपा-खट्टर सरकार कनैक्शन देगी या नही, यह भी स्पष्ट नही है।

विद्रोही ने मुख्यमंत्री खट्टर से मांग की कि नलकूप बिजली कनैक्शन देने का झांसा देकर किसानों को ठगने की बजाय सरकार नलकूप बिजली कनैक्शन आवेदन करने वाले सभी 84537 किसानों को तत्कान चरणबद्ध ढंग से कनैक्शन दे। 

error: Content is protected !!