चंडीगढ़। अनुबंधित विद्युत कर्मचारी संघ हरियाणा संबंधित भारतीय मजदूर संघ की एक बैठक भारतीय मजदूर संघ के प्रदेश महामंत्री भारतीय मजदूर संघ  हनुमान गोदारा के नेतृत्व में विद्युत विभाग के अतिरिक्त मुख्य सचिव टी सी गुप्ता और चैयरमैन एवंम प्रबंधनिदेशक शत्रूजीत कपूर के साथ हुई। इस बैठक में प्रांत महामंत्री हनुमान गोदारा, प्रांत संयोजक कृष्ण लाल गुर्जर, विद्युत विभाग प्रभारी सुनील ढिल्लो ,अनुबंधित विद्युत कर्मचारी संघ हरियाणा के प्रदेश अध्यक्ष दिनेश वशिष्ठ ,प्रदेश महासचिव  सुनील राणा ,प्रदेश सचिव देवीलाल गुराना उपस्थित रहे ।बैठक में संगठन की मांगों को लेकर विस्तार से चर्चा हुई और संगठन की निम्न मांगों पर सहमति बनी जो इस प्रकार है।

1- विद्युत विभाग में कार्यरत कच्चे कर्मचारियों को पूरे प्रदेश में एक समान वेतन देने के लिए एक प्रपोजल अतिरिक्त मुख्य सचिव दवारा सरकार को भेजा जाएगा । जिस पर सरकार की मंजूरी होते ही विद्युत विभाग के कच्चे कर्मचारियों के लिए पूरे प्रदेश में एक समान वेतन लागू कर दिया जाएगा।

2- भिन्न भिन्न कारणों से हटे हुए कच्चे कर्मचारियों को 1 सप्ताह के अंदर दोबारा ड्यूटी पर ले लिया जाएगा।

3-  पिछले दो साल मे घायल एवम मृत कर्मचारियों को मिलने वाले मुआवजे की सूची अतिरिक्त मुख्य सचिव ने अधिकारियों से मांग ली है जिसमें अब तक मुआवजे से वंचित घायल व मृतक कर्मचारियों को उनका मुआवजा दिया जाएगा इसमें संगठन द्वारा विजेन्द्र मुढाल के एक्सीडेंट के बाद उनके इलाज के खर्च और मुआवजे अब तक ना मिलने को लेकर चर्चा हुई जिसमें अतिरिक्त मुख्य सचिव ने तुरंत प्रभाव से विजेन्द्र को उनके इलाज और  मुआवजे का पूरा पैसा देने के लिए अधिकारियों को आदेश दिए।

4- संगठन की मांग यार्डस्टीक को लेकर जब चर्चा हुई तो अतिरिक्त मुख्य सचिव एवं सीएमडी दोनों ने संगठन की मांग को मानते हुए एक बिजली घर में पांच SA की नियुक्ति पर सहमति जताई और कहा कि अधिकारियों को  पत्र लिखा जाएगा की प्रत्येक बिजलीघर मे 5 SA रखे जाए।

5-EPF,ESI,LWF  की खामियों को लेकर जब संगठन ने चर्चा की तो अतिरिक्त मुख्य सचिव ने तुरंत प्रभाव से अपने ऑफिस से एक पत्र जारी करवा प्रत्येक कच्चे कर्मचारी के EPF,ESI,LWF के नंबर सहित पूरी जानकारी मांगी और संगठन को आश्वासन दिया कि अगर इस मामले में कोई गड़बड़ पाई गई तो सख्त कार्रवाई की जाएगी।

6-HVPNL   सरप्लस करके जिन कर्मचारियों को हटाया गया था उनको दोबारा एडजेस्ट किया जाएगा और जिन कर्मचारियों की सैंक्शन खत्म हो चुकी है उनकी जल्द ही सैंक्शन आ जाएगी।

7-HVPNL से DHBVN और UHBVN मे भेजे गए कर्मचारियों का जल्द ही ग्रहक्षेत्र मे तबादला कर दिया जाएगा। 

 8- अतिरिक्त मुख्य सचिव जी ने कहा कि उनके आदेश पर जो संगठन और प्रत्येक जिले के Se की मीटिंग के लिए पत्र लिखा गया था और अब तक जो मीटिंग हुई या नहीं हुई अतिरिक्त मुख्य सचिव जी खुद इस मसले पर रिपोर्ट लेंगे और अधिकारियों से जवाब तलब करेंगे।

   आज संगठन की जो वार्ता अतिरिक्त मुख्य सचिव और सीएमडी सहाब से वो सफल रही । और अतिरिक्त मुख्य सचिव ने कहा कि  इस बैठक की समीक्षा के लिए 1 महीने के अंदर  विद्युत विभाग के तमाम अधिकारियों के साथ  अतिरिक्त मुख्य सचिव की अध्यक्षता में  एक बैठक  संगठन के पदाधिकारियों के साथ करवाई जाएगी ।

error: Content is protected !!