भिवानी/मुकेश वत्स

 भिवानी जिले में आज शुक्रवार को 11 नए कोरोना पॉजिटिव के केस सामने आए है। सिविल सर्जन डाक्टर सपना गहलावत ने बताया कि राज्य मुख्यालय से प्राप्त आदेशानुसार अब किसी भी कोरोना मरीज के घर पर पोस्टर नहीं चस्पाया जायेगा तथा जिस भी मरीज के घर पर पहले से पोस्टर चस्पाया हुआ है उसे भी विभाग के कर्मचारियों द्वारा हटा दिया गया है।

सिविल सर्जन ने बताया कि प्रत्येक मरीज का ख्याल रखना हमारी प्राथमिकता है। किसी भी मरीज को कोई भी स्वास्थ्य सम्बंधित परेशानी नहीं आने दी जायेगी। वहीं उन्होने बताया कि जो भी कोरोना मरीज होम क्वारंटाईन है तो स्वास्थ्य विभाग की टीम उसके घर जाकर पूरा चैकअप कर रही है जिसमें मरीज की स्क्रीनिंग, पल्स चैक करना, दवाई देना या अन्य कोई भी सहायता होती है तो टीम द्वारा दी जा रही है। अगर किसी भी कोरोना मरीज को किसी भी प्रकार की सहायता की जरूरत पड़ती है तो वह विभाग द्वारा जारी किए गए हैल्पलाईन नम्बर या उनके घर पर जा रही टीम के माध्यम से सहायता प्राप्त कर सकता है।

उन्होने बताया कि भिवानी जिले में 11 नए कोरोना पॉजिटिव के केस सामने आए है। जिनमें से 1 गली न0 13 लक्ष्मी नगर भिवानी से 62 वर्षीय महिला है, 1 नत्थूपाना खरक खुर्द से 72 वर्षीय व्यक्ति है, 33 वर्षिय व्यक्ति एचडीएफसी बैंक तोशाम से है, 2 तिगड़ाना से है जिसमें 18 वर्षिय लडक़ी व 48 वर्षिय महिला है, एक 26 वर्षीय महिला गाँव दिनोद से है, तीन लोहारू से जिसमे एक 33 वर्षीय व्यक्ति ढाणी ढोला से है व 38 वर्षिय व्यक्ति 32 वर्षिय व्यक्ति है, एक 46 वर्षिय व्यक्ति कृष्णा कॉलोनी से है तथा एक अन्य 32 वर्षिय महिला भिवानी से है। उन्होने बताया कि अब तक जिले में कुल 3057 कोरोना पॉजिटिव हो चुके है जिसमें से 2788 ठीक हो चुके है। अब जिले में कोरोना के 230 एक्टिव केस है। आज शुक्रवार को जिले से 800 सैम्पल लिए जा चुके है। जिले में शुक्रवार को 81 कोरोना पॉजिटिव ठीक हुए है।

error: Content is protected !!